08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा : गांव-घर की कुछ अहम खबरें

Darbhanga-kila

मो. शमशाद की रिपोर्ट

कमतौल में एक लड़की को अगवा करने का मामला

कमतौल, 10 अगस्त। स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गाँव से एक लड़की का गलत नीयत से अपहरण कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में लड़की के पिता द्वारा दिए गए आवेदन पर मुहम्मदपुर निवासी चंदन कुमार यादव और हरिनंदन यादव तथा माधोपुर निवासी शोभन यादव और धर्मवीर यादव को आरोपित करते हुए प्राथमिकी 135/16 दर्ज किया गया। आरोप है कि बीते 7 अगस्त की सुबह करीब 6 बजे लड़की घर से कोचिंग के लिए निकली थी। देर शाम तक घर नहीं पहुंची। खोजबीन के क्रम में पता चला कि सभी आरोपितों ने मिलकर उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। थानाध्यक्ष राजकुमार राय ने बताया की लड़की बरामदगी के प्रयास शुरू किया गया है।

बिरौल अनुमंडल में पंचायत सेवक के खिलाफ मामला दर्ज

बिरौल अनुमंडल के गौड़ाबौराम प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरुण कुमार राय ने घनश्यामपुर थाना में शिक्षक नियोजन 2003 से अधयतन तक मेघा सूची उपलब्ध नहीं करने पर संबंधित पंचायत सेवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया । बीईओ ने बताया कि दिनेश मिश्र, कसरौर करकौली पंचायत, कृष्ण कुमार सिंह, कुमैई भदौन पंचायत, रामसवारथ पासवान, आधारपुर पंचायत, रामप्रीत बैठा, कनहैय पंचायत, देवनारायण पासवान, वही बड़गाव ओपी में बौराम पंचायत के पंचायत सेवक देबनारायण पासवान, मंसारा पंचायत के पंचायत सेवक राम आशीष यादव पर मामला दर्ज किया गया ।

सकरी स्टेशन पर सब्जी की टोकरी से विदेशी शराब बरामद
गंगासागर एक्स. में सब्जी की टोकड़ी से लाए जा रहे विदेशी शराब को पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में एक दंपति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आया पति-पत्नी मदीना खातुन व मो. इलियास मनिगाछी थाना के राजे गांव निवासी स्व. मो. इसाद का बेटा व वधु है, आरपीएफ ने दोनो आरोपी को जीआरपी के हवाले किया, शिमला मिर्च के टोकरी से कर रहे थे कारोबार

तारडीह प्रखंड में पीएम आवाज योजना के तहत बैठक का आयोजन

तारडीह, दरभंगा 10 अगस्त। प्रखंड में बुधवार को प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत आठ पंचायत में आम सभा का आयोजन किया गया । चिन्हित लाभुक के साथ बैठक एवं कागजात के छानबीन एवं मौजूद लोगों के साथ चर्चा के बाद पंचायत के आवास सहायक एवं मुखिया तथा अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने विचार रखे ।मालूम हो कि इसमें चिन्हित लाभूक का भौतिक सत्यापन किया गया था ।उसके बाद कुछ के नाम कि छंटनी हुई थी। कुछ पंचायत में आम सभा हंगामेदार रही तो कुछ में आम सभा का सही समझ नहीं होने के कारण लाभुक में उहापोह कि स्थिति बनी रही। बी डी ओ महताब अंसारी तथा आवास पर्यवेक्षक नेमतुलाह ने बताया कि जानकारी के अभाव में अनावश्यक भीङ लगी थी जबकी ये केवल आवास को लेकर था। इधर इजराहाटा , कठरा , पोखरभिंडा के साथ गंगौली कनकपुर एवं उजान आदि में आम सभा में काफी भीङ देखी गई

तारडीह प्रखंड में कांग्रेस की बैठक

तारडीह , दरभंगा 10 जुलाई । कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए अली नगर प्रखंड के पर्यवेक्षक के रूप में नदीयामी के पूर्व मुखिया अनील कुमार चौधरी को भार दिया गया है ।वे जिला कांग्रेस के सचिव पद पर भी हैं ।उन्होंने बताया कि पार्टी को मजबूत करना , युवाओं को जोरना , ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाना एवं पुराने कांग्रेसी विचार धारा के लोगों को जोरकर अलीनगर में कांग्रेस को मजबूत करना है। कैथवार में अविलंब जिलास्तर का बैठक होने कि बात बताते कहा कि तारडीह तथा अलीनगर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर पार्टी को गति प्रदान करना उनका मकसद है ।

तारडीह प्रखंड में शिक्षकों के साथ BEO की बैठक

तारडीह , दरभंगा 10 अगस्त । बी ई ओ कुमार संजीव ने बी आर सी में बैठक कर संकुल संमन्वयक तथा शिक्षकों को कई तरह कि जानकारी दी। प्रखंड में चल रहे शिक्षा विभाग की गतिविधि से रुबरु हुए । विधालयों कि स्थिति से लेकर एम डी एम तथा पोशाक सहित अपने अपने संकूल संबंधित समस्या से रूबरू हुए ।कुछ शिकायतों पर छानबीन कर कारवाई करने कि मंशा प्रगट करते लंबित मामले पर विचार किया ।मालूम हो कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही बी ई ओ के पद पर योगदान दिया है ।

बहेड़ी में भाकपा माले का प्रदर्शन

लहेरियासराय बहेड़ी मुख्य पथ को रामनगर आईटीआई के पास भाकपा माले बहादुरपुर इकाई प्रखंड सचिव अभिषेक कुमार के नेतृत्व में बुधवार को जाम कर दिया । जिससे लहरिया सराय से जाने वाली एवं बहरी से आने वाली मुख्य पथ पर लंबी जाम लग गया। स्थानीय लोगों का कहना था कि कई माह से पंडा सराय गुमती से लेकर रामनगर तक सड़क जर्जर और जानलेवा बन चुका है। बरसात में पानी लग जाने से तो और भी परेशानी बढ़ जाती है साथ ही बिजली लो वोल्टेज के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है । मुख्य सड़क पर से जाम को हटाने आए पथ निर्माण अभियंता ,विद्युत कार्यपालक अभियंता एवं बहादुरपुर थाना अध्यक्ष ने सड़क मरम्मत का कार्य अभिलंब कराने साथ ही लो वोल्टेज का निदान करने का भरोसा दिया तब जाकर जाम हटी। मौके पर बहादुरपुर देकुली मुखिया नंदलाल ठाकुर ,रोहित कुमार सिंह, देवेंद्र कुमार, विकास पासवान, निकेश मंझी, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।

जाले में पंचायत सेवक पर केस दर्ज

जाले : दो वर्षों से 382 राशन कार्ड को दबा कर रखने, बार-बार निर्देश के बाबजूद पंचायत का प्रभार नहीं देने तथा सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने वाले राढ़ी दक्षिणी पंचायत के पंचायत सेवक शिवजी मोची पर बीडीओ रागिणी साहू ने प्राथमिकी दर्ज करवाया है। थानाध्यक्ष जनार्दन सिंह ने बताया की प्राथमिकी 169 / 16 दर्ज किया गया है। आरोप है की वर्ष 15 में राशन कार्ड का उठाव करने के बाबजूद कार्ड उपभोक्ताओं को नहीं दिया गया और न ही प्रखंड कार्यालय में जमा करवाया गया। जानकारों की मानें तो उक्त पंचायत सचिव पर पिछले वर्ष मृत व्यक्ति के नाम पर पेंशन की राशि का उठाव करने को लेकर प्राथमिकी और प्रपत्र क तक गठित हो चुका है।

मनीगाछी में मनरेगा में अनियमितता की जांच का आदेश

मनीगाछी, मुख्य सचिव बिहार सरकार के आदेश पर भंडारिसम पंचायत के मनरेगा योजना में 2010 से 2016 के बीच हुई अनियमितता की जांच करने हेतु लोकपाल कार्तिकेय कुमार बुधवार को भंडारिसम मनरेगा भवन पर पहुंचकर जांच किया। लोकपाल ने बताया कि शिकायतकर्ता योगेन्द्र यादव की उपस्थिति में लगभग १५० लोगों का बयान दर्ज किया है जिसमें भुट्टु साहु,लझ्मी यादव, कृष्णदेव यादव, मालबर यादव सहित दर्जनों लोगों ने आरोप लगाया है कि हमारे नाम पर मनरेगा का पैसा का उठाव कर लिया है । वहीं कई लोगों ने काम के बदले पैसा नहीं देने का आरोप लगाया है। पंचायत समिति सदस्य शिवकुमार यादव ,बिरेन्द्र यादव,ललन साहु,सीता देवी,बेचन सदायसहित कई लोगों ने बताया कि मनरेगा योजना में काफी लुट की गई है। आरोप है कि कुछ दबंग दलाल द्वारा जॉब कार्डधारियों का जॉब कार्ड अपने पास रखकर मनमाने ढंग से पैसे की निकासी कर ली गई है अगर सही से जांच किया जाए तो 2010-16 के बीच करोड़ों की धांधली सामने आ जायेगी।

अलीनगर प्रखण्ड के पांच पंचायतों में बुधवार को ग्राम सभा का आयोजन

आयोजित ग्राम सभाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना के दरवाजे दरवाजे जाकर चिन्हित व चयनित सूचि का अनुमोदन किया गया और बताया गया कि इसमें किन्हीं को कोई आपत्ति हो तो 16 अगस्त से 31 अगस्त तक लिखित रूप से आपत्ति कर सकते हैं
हरसिंहपुर पंचायत भवन पर आयोजित ग्राम सभा में मुखिया सुभद्रा देवी के पति हीरा प्रसाद यादव जिला पार्षद मो.सिराजुद्दीन और बीडीओ विजय कुमार सौरभ मुख्य रूप से मौजूद थे इसी प्रकार पकड़ी पंचायत भवन पर भी मुखिया देवी देवी के पति के अलावा बीडीओ,जिप सदस्य और बीईओ उपेन्द्र कुमार मौजूद थे। मोतीपुर पंचायत के ग्राम सभा में मुखिया अरुण पासवान,हरियठ के ग्राम सभा में मुखिया अनिल कुमार महतो एवं अधलोआम के ग्राम सभा में मुखिया सुनीता देवी के पति ही उपस्थित थे। नवगठित पंचायतों की यह पहली ग्राम सभा थी और इसमें महिला मुखिया की अनुपस्थिति लोगों के बीच चर्चा की विषय बनी रही पकड़ी पंचायत के ग्राम सभा में तो कई वार्डों के लोग पंजी पर हस्ताक्षर करने से भी इनकार कर दिया था उनकी शिकायत थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये कोई सर्वेक्षण के लिये पहुँचा ही नहीं था तो बीडीओ ने उन्हें सर्वेक्षण का भरोसा दिलाकर हस्ताक्षर करने को कहा तब जाकर सभी ने हस्ताक्षर किया

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME