05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दीवाली के मौके पर रेलवे दे सकता है बिहार को बड़ा तोहफा !

railwey-nitish-kumar

भागलपुर, 25 अक्टूबर : दीवाली के मौके पर भारतीय रेलवे भागलपुर के लिए बड़ी सौगात देने जा रही है। नवनिर्मित भागलपुर-दुमका-रामपुरहाट रेल लाइन होकर भागलपुर से हावड़ा के लिए दो ट्रेनें मिल सकती हैं। जोनल मुख्यालय ने बाकायदा इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भी दे दिया है, जिसकी स्वीकृति मिल गई है। सोमवार को भागलपुर दौरे पर आ रहे पूर्व रेलवे के जीएम घनश्याम सिंह इसकी फिजिबिलिटी का जायजा भी लेंगे।

जो दो ट्रेनें भागलपुर से हावड़ा के लिए प्रस्तावित हैं, वह भाया हसडीहा, दुमका और रामपुरहाट होकर हावड़ा तक जाएगी। दोनों एक्सप्रेस ट्रेनें होंगी। इनमें से एक ट्रेन नई होगी जबकि एक ट्रेन हावड़ा-सुरी एक्सप्रेस है जिसे भागलपुर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव है। जोनल मुख्यालय से इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के बाद मालदा रेल मंडल ने बाकायदा भागलपुर के रेल अधिकारियों को अधिकारिक रूप से इसकी सूचना भी दी है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को जीएम भागलपुर यार्ड में जोनल और डिविजनल अधिकारियों के साथ ट्रेन मेंटेनेंस के संसाधनों का जायजा लेकर तमाम विंदुओं पर विचार करेंगे। मसलन ट्रेन चलने पर प्राइमरी और सेकेंड्री मेंटेनेंस कहां कराया जा सकता है। कितने यात्री लाभान्वित होंगे और कितनी बोगियों की ट्रेन चलाई जा सकती है। तमाम विंदुओं पर चर्चा होने के बाद ट्रेन चलाने की तिथि निर्धारित की जाएगी।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “दीवाली के मौके पर रेलवे दे सकता है बिहार को बड़ा तोहफा !” पर

  1. md azim October 26, 2016

    Cm chor h

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME