10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बड़ी कंपनियों के फर्जी जॉब ऑफर वाले मेल और कॉल से सावधान नहीं तो लग जाएगा चूना !

12219536_901861213197129_13

newsofbihar.com डेस्क, 13 अक्टूबर। क्या आपके पास भी इस तरह का कोई ईमेल आया है जिसमें बड़ी कंपनी के नाम से जॉब ऑफर किया जा रहा हो?
क्या उन बड़ी कंपनियों का जॉब ऑफर भी आ रहा है जहां जॉब के लिए आपने कभी अप्लाई किया ही ना हो?
क्या जॉब ऑफर के नाम पर आपसे प्रोसेसिंग फीस के नाम पर कुछ रकम जमा करने की मांग की जा रही है?

अगर इस तरह का कोई मेल आया है या फिर कॉल किया जा रहा हो तो आप सतर्क हो जाइये क्योंकि इस तरह के मेल पूरी तरह से फेक हैं…इस तरह का मेल फर्जी है। अब बिहार के रहने वाले राघव झा को ही ले लीजिए। राघव ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि उनके पास टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के नाम पर एक मेल आया। अब जाहिर है जब इतनी नामी और बड़ी कंपनी का मेल आया हो तो कोई भी चेक जरूर करना चाहेगा। इस मेल में जो अटैचमेंट लेटर आया था उसको पढ़ कर राघव का दिल शुरू में तो बाग-बाग हो गया लेकिन बाद में उनको शक हुआ। दरअसल इसमें जॉब ऑफर के नाम पर प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 8 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा गया था। राघव का शक और गहराया जब इस मेल में कंपनी का एकाउंट नंबर की जगह राजेश नामके शख्स का खाता नंबर दर्ज था। राघव ने सूझबूझ से काम लेते हुए इस मेल को इग्नोर कर दिया लेकिन इसके साथ ही अपने साथियों को आगाह करने के लिए उन्होंने फेसबुक वॉल पर इस फर्जी लेटर को शेयर किया है।

newsofbihar.com आपसे अपील करता है कि इस तरह के फर्जी मेल के चक्कर में पड़ कर अपने धन और कीमती समय को बर्बाद ना करें और मुमकिन हो तो इस तरह के मेल के बारे में पुलिस के साइबर सेल में जरूर शिकायत दर्ज कराएं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME