28 अप्रैल, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बाढ़ से दो-दो हाथ करने मैदान में उतरी सेना !

दस जिलों में हालात गंभीर मरने वालों की संख्या हुई 22

flood-621x414-570x380

पटना, 29 जुलाई। राज्य भर मेें बाढ़ की स्थिति विकराल होती जा रही है। नेपाल के तराई क्षेत्रों में लगातार बारिश के कारण उत्तर बिहार की अधिकांश नदियों में उफान है। अबतक 22 लोगों के मरने की सूचना है। महानंदा, कोसी, बखरा, कंकई, परमार जैसी नदियों ने भयावह रूप धारण कर लिया है।

कटिहार के कदवां में महानंदा के दाएं तटबंध को असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया है जिससे आसपास के गांव जलमग्न हो गए हैं। सूबे में बाढ़ की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री ने अमले के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। पूर्णिया में उन्होंने बाढ़ के हालात की समीक्षा के दौरान तटबंध काटे जाने पर अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि तटबंधों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित हो। कटिहार में बाढ़ से हालात बेकाबू हैं। यहां सेना ने मोर्चा संभाल लिया है।

बाढ़ पीड़ित परिवारों को राशन उपलब्ध कराएं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दो चरणों में सूबे के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने पूर्णिया हवाई अड्डा परिसर स्थित सभा कक्ष में कई महकमों के प्रधान सचिवों व पूर्णिया प्रमंडल स्थित जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक भी की।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित सभी परिवारों को अविलंब सूखा राशन उपलब्ध कराएं। जिन जगहों पर पका हुआ भोजन दिए जाने की व्यवस्था संभव हो सकती है वहां सामूहिक रसोई चलाकर पका हुआ भोजन प्रभावित परिवारों को दे।

ये भी पढे़ं:-   आप भी देखें विडियो की नजर में कैद हुए पटना में बाढ़ का नज़ारा !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME