05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बाढ़ पीड़ितों की स्थिति दयनीय, नहीं पहुंच पा रही सरकारी मदद!

FLOOD

कृष्ण कुमार की रिपोर्ट

बेगूसराय,25 अगस्त। बेगूसराय जिले में भी बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है। बताया जा रहा है कि जिले के 8 प्रखंडो में लगभग 3 लाख की आबादी बुरी तरह बाढ़ से जूझ रही है। लाखों लोग अभी भी बाढ़ के पानी में भूखे प्यासे फंसे हुए हैं। सुरक्षित जगह पर पहुँचाने की राह देख रहे हैं।

आपको बताते चले कि जिला प्रशासन का दावा है कि 161 नाव, 9 मोटरबोट बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित निकालने में लगा हुआ है। लगभग 21 राहत कैंप चलाये जा रहे हैं। प्रशासन की माने तो अब तक 40 हजार फूड पैकेट बाढ़ पीड़ितों को बांटा जा चुका है। पर सच्चाई यह है की बाढ़ पीड़ित भूख प्यास से बिलबिला रहे हैं। यही वजह है की इनके बीच राहत सामग्री लेकर पहुँचने पर उसकी लूट हो जाती है।

मटिहानी विधायक बोगों सिंह पिछले कई दिनों से अपने सामर्थ्य के अनुसार अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों शाम्हो, सिहमा, खोरमपुर, चितनौर, महेंद्रपुर सहित दर्जनों गाँव में राहत सामग्री और फूड पैकेट का वितरण करते नजर आ रहे हैं।

वही भाजपा सांसद भोला सिंह, बेगूसराय विधायक अमिता भूषण भी बाढ़ पीडितों के बीच लगातार घूम रहे हैं और मदद पहुंचा रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है की जिले के विभिन्न समाजिक संगठन भी इन बाढ़ पीड़ित की मदद के लिए आगे आने लगे हैं। टीईटी नियोजित शिक्षकों के द्वारा गुरूवार को सिहमा में बाढ़ पीड़ितों के बीच फूड पैकेट का वितरण किया गया। वही कुछ प्राइवेट स्कूल के द्वारा भी राहत पहुँचाने का काम किया जा रहा है। इस सब के बावजूद एक बड़ी आबादी अभी भी राहत कार्य से वंचित है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME