28 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा : ग्रामीणों के फरमान के बाद ताड़ी दुकानों पर लगा ग्रहण !

Tadi-drink--1

दरभंगा, 29 अगस्त। अलीनगर प्रखंड के धमवारा धमसाइन पंचायत के ताड़ी दुकानों पर पंचायत के लोगों ने रविवार से ग्रहण लगा दिया है। एक बैठक कर लोगों ने कुछ प्रस्तावों को पास किया और ताड़ी का पेशा करने वाले पासी बिरादरी के लोगों को अपना फैसला सुना दिया।
आपको बताते चले कि उन लोगों ने फैसला यह सुनाया कि शराबबंदी राज्य में लागू है तो ऐसे में ताड़ी विक्रेताओं ने मनमानी तरीका से 70 से 80 रुपये जुड़वा ताड़ी बेचने का विकल्प तलाश कर एक ओर चाँदी काट रहे हैं। इसलिये पासी या तो ताड़ खजूर लगाना बन्द करें या पेड़ वालों को बटाईदारी स्वरूप आधा आधी दिया करें। जिसके मुताबिक ताड़ लगाने के लिये 15000 और खजूर लगाने के लिये 10000 रुपये भुगतान किया करें।

जानकारी के अनुसार निर्णय लेने वालों का अनुमान है कि एक सीजन में पासी को एक ताड़ से एक से डेढ़ लाख और एक खजूर से पच्चीस से तीस हजार रुपये की आमदनी हो जाती है। इसलिये बैठक करने वालों ने दोनों बातों को प्रस्ताव में शामिल किया है। सरकार इन्हें ताड़ी बेचने की छूट ही देना चाहती है तो पेड़ वालों को उचित मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करे। वैसे तो बैठक में बुलाकर सभी ताड़ी विक्रेताओ को फरमान सुना दिया गया है।
बैठक में पूर्व प्रखंड जदयू अध्यक्ष बदरे आलम, मुखिया पति फैयाजुर रहमान,पूर्व प्रमुख मो.जीलानी,पूर्व पंसस अब्दुल कुद्दूस भरोसी यादव,बाबूसाहब झा,मो.अनवारुलहक एवं वसीम अहमद आदि उपस्थित थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   तो क्या शरद यादव होंगे राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के प्रत्याशी ?

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

ऐक विचार साझा हुआ “दरभंगा : ग्रामीणों के फरमान के बाद ताड़ी दुकानों पर लगा ग्रहण !” पर

  1. Nandlal prasad September 1, 2016

    Bilkul sahi bichar hai aisa hona chahia

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME