10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

10 दिनों से बाढ़ पीड़ित महिलाओं ने पके हुए भोजन का त्याग कर दिया है…वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप !

Hajipur-Badh

विनय कुमार की रिपोर्ट

हाजीपुर, 7 सितम्बर। हाय रे रिवाज और हाय रे कुरीति। अब आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो चलिए हम आपको बता देते हैं। दरअसल सोनपुर के दुधैला पंचायत की बाढ़ पीड़ित महिलाओं ने पिछले 10 दिनों से पका हुआ भोजन नहीं खाया है। अब आप सोच रहे होंगे कि शायद प्रशासन की तरफ से भोजन का इंतजाम नहीं किया गया होगा लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो गलत सोच रहे हैं। वजह बस इतनी सी है कि महिलाएं बाढ़ राहत शिविर में गैर मर्दों के सामने भोजन करना इन महिलाओं को गवारा नहीं है। महिलाओं का मानना है कि मर्दों के सामने भोजन करना उचित नहीं है और इसलिए बिना पका हुआ खाद्य पदार्थ जैसे चूड़ा इत्यादि से अपना गुजारा कर रही हैं।

आपको बताते चले कि स्थानीय स्तर पर मुखिया की ओर से पंडाल लगाकर खाना खिलाने की व्यवस्था की गई है। पर गांव की महिलाएं आज भी पुरानी कुरीतियों को मानती है। महिलाओं का कहना है कि ससुर और अन्य मर्दों के सामने बेटी-बहू कैसे खाएगी। जिसके वजह से गांव की महिलाएं और लड़कियां पिछले दस दिनों से बिना पका भोजन खाए गुजारा कर रही हैं। हालांकि लोगों का ये भी कहना है कि कमर भर पानी में घुसकर जब राहत कैम्प पहुंचते हैं, तो पता चलता है कि खाना बंटना बंद हो गया है।

जानकारी के अनुसार दुधैला पंचायत के करीब दो सौ लोग इन दिनों घरों में पानी आ जाने से हाजीपुर-छपरा एनएच पर अपना डेरा डाले हुए हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME