18 जुलाई, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद की बड़ी खबरें!

jahanabad-2-860x557

पंकज कुमार की रिपोर्ट

जहानाबाद की आज की बड़ी खबरें:-

एसएन सिंहा कॉलेज में सेमिनार का आयोजन

जहानाबाद, 2 दिसम्बर। एसएन सिन्हा कॉलेज में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। वैश्वीकरण के दौर में व्यवसायिक पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए उपलब्ध अवसर विषयक सेमिनार में वक्ताओं ने व्यवसायिक कोर्स के फायदे एवं उपलब्ध अवसरों की विस्तृत जानकारी दी। छात्रों को यह बताया गया कि चुनौतियों को कैसे अवसर के रूप में बदला जाए। यह भी कहा कि इस विद्यालय में पत्थर रूप में नगीना है। आवश्यकता है तरासने की। हर पत्थर को मेहनत के बदौलत नगीना बनाया जा सकता है। छात्र-छात्राओं को हौसला अफजाइ करते हुए उन्होंने कहा कि आप स्वयं को विकसित करें। अपनी यांत्रिक उर्जा को जागृत करें। बीबीएम एवं वि.लिस के कोआर्डिनेटर डॉ मदन प्रसाद सिंह एवं बीसीए के को-आर्डिनेटर डॉ. नरेन्द्र सिंह ने छात्रों को लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया। आयोजक डॉ. सुबोध कुमार झा ने विषय प्रवेश कराते हुए कहा कि हमें अवसरों को पहचानना होगा और उसके अनुरुप कौशल का विकास करना होगा। मौके पर कई छात्र-छात्राओं ने भी अपना विचार रखा। सेमिनार में कुमार विजय,सुजीत कुमार, संतोष पाठक सहित कई लोग थे।

बगैर रुपये के बैंक से बेरंग वापस लौटे ग्राहक व पेंशनर

जहानाबाद, 2 दिसम्बर। बैंक पदाधिकारियों द्वारा आम ग्राहकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के दावे के बावजूद ग्राहकों की कठिनाइयां कम होती नजर नहीं आ रही हैं। पंजाब नेशनल बैंक शाखा नोन्हीं में कैश नहीं होने के कारण लगभग साव सौ ग्राहकों को बगैर रुपये के हीं बेरंग वापस लौटना पड़ा। इस संदर्भ में शाखा प्रबंधक अनुप कुमार एवं सहायक प्रबंधक सुनिल प्रसाद ने बताया कि मुख्य शाखा से रुपये नहीं आने के कारण ग्राहकों को भुगतान नहीं किया गया। लगभग 50 से 60 हजार रुपये का ही भुगतान हुआ है। बैंक की नाकामियों की चर्चा करते हुए रुपये की निकासी करने पहुंचे नोन्हीं मठ निवासी पूर्व सैनिक रामदयाल कुमार ने कहा कि कई दिनों से बैंक आ रहा हूं एवं बगैर भुगतान के ही वापस लौटना पड़ रहा है। उन्होंने बैंक पदाधिकारियों के रवैये पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आखिर इस तरह से कैसे काम चलेगा। रुपये के लिए पहुंचे व्यवसायी सतीश कुमार ने बताया कि मैं दस बजे से बैंक में बैठा हूं। मुझे समान लाने के लिए रुपये की सख्त आवश्यकता थी। रुपया नहीं रहने के कारण भुगतान नहीं हुआ। मजदूर वर्ग के छोटे लाल कुमार ने बताया कि मुझे मात्र दो चार हजार रुपये की जरुरत थी। बैंक में रुपये नहीं रहने के कारण भुगतान नहीं किया गया। बैंक पदाधिकारियों द्वारा शुक्रवार को बुलाया गया है।

ये भी पढे़ं:-   BIG BREAKING:- सरकारी सेवक बिहार के बाहर भी शराब का सेवन करते पाए गये तो, नौकरी के साथ भुगतना होगा ये अंजाम !!

जाम से नहीं मिल रही निजात, परेशानी बरकरार

जहानाबाद, 2 दिसम्बर। शहरवासियों को जाम से निजात नहीं मिल रहा है। जिला प्रशासन द्वारा शहर से गुजरने वाले एनएच को अतिक्रमणमुक्त तो कराया गया है लेकिन इससे परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एनएच 83 पर गुरुवार को दिन भर जाम की स्थिति कायम रही। इससे वाहनों का परिचालन प्रभावित रहने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे। एनएच 110 पर अवस्थित राजाबाजार में भी जाम की स्थिति कायम रही। संकीर्ण रेलवे अंडर पास के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार जाम में फंसकर रेंगती रही। आए दिन हो रही इस समस्या से निजात के लिए स्थाई उपाय नहीं किए जाने पर शहरवासियों ने प्रशासन के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। लोगों का कहना है कि वाहनों का परिचालन व्यवस्थित नहीं रहने के कारण इस तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है। प्रशासन द्वारा रोज-रोज नए नए नियम बनाए जाते हैं लेकिन उसका सख्ती से अनुपालन नहीं कराया जाता है। कुछ दिनों पहले पटना से आने वाले बड़े वाहनों को शहर में सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक परिचालन पर रोक लगाई गई थी लेकिन इसका अनुपालन शायद ही हो पाता है। इसी प्रकार कुछ महत्वपूर्ण स्थानों को चि¨हत करते हुए नो वें¨डग एवं नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इसके बावजूद वर्जित स्थानों पर भी सैकड़ों गाड़ियां पार्क करके चालक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जाम से सबसे अधिक परेशानी मरीजों एवं स्कूली बच्चों को होती है। स्कूल जाने एवं छुट्टी के बाद लौटने के दरम्यान बच्चे घंटों जाम में फंसकर भूख प्यास से बिलबिलाते रहते हैं। इसी प्रकार गया से पटना रेफर होने वाले मरीज या सदर अस्पताल से बाहर जाने वाले मरीजों को भी प्रतिदिन जाम में फंसकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। आए दिन होने वाले इस समस्या से निजात के लिए स्थाई निराकरण नहीं किया जा रहा है। इस संदर्भ में अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. नवलकिशोर चैधरी ने बताया कि नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले चालकों पर कार्रवाई हो रही है। व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए वृहत अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढे़ं:-   लाल किले से गूंजेगी बिहार के कवि आदर्श कुमार इंकलाब की आवाज...

शहरी क्षेत्र का अधिकांश एटीएम बना रहा शोभा की वस्तु

जहानाबाद, 2 दिसम्बर। शहरी क्षेत्र में विभिन्न बैंक शाखाओं द्वारा संचालित एटीएम गुरुवार को भी शोभा की वस्तु बना रहा। दो चार एटीएम को छोड़कर सभी का सटर गिरा हुआ पाया गया। इससे आमजनों को काफी कठिनाइयों सामना करना पड़ा। कोर्ट एरिया में संचालित ओरिएंटल बैंक आफ कॉमर्स का एटीएम नोटबंदी के बाद से एक दिन के लिए भी संचालित नहीं हुआ है। बैंक के पदाधिकारियों का कहना है कि तकनीकी खराबी के कारण एटीएम संचालित नहीं हो रहा है। यही स्थिति बंधन बैंक की भी देखी गई। बंधन बैंक द्वारा संचालित एटीएम का भी शटर गिरा रहा। पीएनबी द्वारा संचालित एटीएम भी बंद मिला। अधिकांश एटीएम के बंद रहने से कुछ संचालित एटीएम के साथ ग्राहकों की भीड़ जमी रही। कुछ ग्राहकों ने बताया कि संचालित एटीएम में भी दो दो हजार रुपये का नोट लोड किया गया है। पच्चीस रुपये निष्कासित करने में परेशानी होती है। दो हजार रुपये एटीएम से निकल रहा है। इससे खुदरा की समस्या कायम होती जा रही है।

खो-खो में मिर्जागालीब कॉलेज ने कॉमर्स कॉलेज को पछाड़ा

जहानाबाद, 2 दिसम्बर। एसएस कॉलेज के राजकुमारी सभागार में मगध विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता के तीसरे दिन समापन के अवसर पर पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में मिर्जागालीब कॉलेज की टीम ने कॉमर्स कॉलेज को पछाड़ा। प्रतियोगिता में बेस्ट रनर मिर्जागालीव गया के खिलाड़ी अश्विनी रंजन को एवं बेस्ट डिफेंडर कॉमर्स कॉलेज पटना के खिलाड़ी को दिया गया। इस अवसर पर मगध विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकाया अध्यक्ष डॉ. सीताराम ¨सह ने पुरस्कार वितरण समारोह का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों का उत्साह व‌र्द्धन करते हुए कहा कि मगध विश्वविद्यालय छात्रों की हौसला आफजाई के लिए कई कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। आपलोग इसका लाभ उठाते हुए बेहतर प्रदर्शन करें एवं राष्ट्र का नाम रोशन करें। खेल प्रभारी डॉ. सुदर्शन राय ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा 20 प्रकार के खेलों का आयोजन किया जा रहा है। यह आज खेला गया 18वीं खेल प्रतियोगिता है। बीडी कॉलेज में क्रिकेट एवं उदंतपुरी कॉलेज में एक और खेल का होना अभी शेष है। प्रधानाचार्य प्रो. डॉ. दिनेश प्रसाद सिन्हा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सुविधा उपलब्ध कराए तो इस महाविद्यालय के छात्र बेहतर प्रदर्शन करें। डॉ. अशोक कुमार द्वारा संचालित कार्यक्रम में क्रीड़ा अध्यक्ष डॉ. कृष्णानंद खिलाड़ियों को साधुवाद दिया। मौके पर नीरज कुमार, सुबोध कुमार सुमन, विवेक मोहन,अमित द्विवेदी, मोती लाल सहित कई लोग थे।

ये भी पढे़ं:-   बिहार में रहकर स्टार्टअप का सपना साकार करने वाली रूचि झा को मिला अंतर्राष्टीय सम्मान

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME