07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद की ख़ास खबरें

jahanabad-13

demo

पंकज कुमार की रिपोर्ट

एमडीएम चावल के साथ गिरफ्तार प्रधानाध्यापक

जहानाबा, 26 नवंबर: दपरसविगहा थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय जमुआवां के प्रधानाध्यापक को ग्रामीणों ने एमडीएम के चावल के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। प्रधानाध्यापक तीन बोरा चावल को विद्यालय से निकालकर बेचने जा रहे थे। ग्रामीणों को इसकी भनक लग गई एवं उनलोगों ने उन्हें पकड़ लिया। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। थानाध्यक्ष ऋतु राज ने बताया कि एमडीएम के तीन बोरा चावल को जब्त करते हुए प्रधानाध्यापक सत्येन्द्र पासवान को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में प्राथिमकी दर्ज कराई गई हैं।

मजार के समक्ष हाथ फैलाकर मंत्री ने मांगी अमन चैन की दुआ
जहानाबाद प्रखंड क्षेत्र के अमथुआ स्थित हजरत शाह हैयात अहमद साहब के वार्षिक उर्स के अवसर पर शुक्रवार को सूबे के पीएचइडी व विधि मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने चादर पोशी करते हुए हाथ फैलाकर अमन व चैन की दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि सर्वधर्म संभाव से हीं देश की तरक्की होगी। आपसी सहयोग के जरीए किए गए कार्यों से ही विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। मंत्री ने इस क्षेत्र के लोगों को सद्भाव कायम करते हुए विकास कार्यों में सहभागी बनने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस इलाके के सद्भावना को मिशाल के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है। मौके पर जिप अध्यक्ष आभा रानी ने भी जिले के विकास एवं तरक्की के लिए दुआ मांगते हुए सबों से सहयोग की अपील की। शाह इरफान अहमद की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जदयू जिलाध्यक्ष राजीव नयन, जिप सदस्य रामबाबू पासवान, सीओ श्वेताभ वर्मा ,दिलीप कुशवाहा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। आगत अतिथियों का स्वागत मेराज अहमद शुडू द्वारा किया गया।

दूसरे दिन भी चला अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का डंडा

जहानाबाद दो दिन पहले सड़क दुर्घटना में उंटा सब्जी मंडी के पास युवक की हुई मौत के बाद प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ शुक्रवार को भी अभियान चलाया गया। अनुमंडल पदाधिकारी डॉ नवलकिशोर चैधरी की देखरेख में स्टेशन से लेकर एनएच 83 पर अवस्थित पीएनबी तक सड़क के दोनों तरफ किए गए अतिक्रमण को जेसीबी के जरीए हटाया गया। इस दौरान पदाधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को दोबारा अतिक्रमण करने से परहेज करने की चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से ऐसा होने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमणमुक्ति अभियान के दौरान कई जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ हीं सशस्त्र बल के जवान भी मौके पर उपस्थित थे। महिला पुलिस बल को भी इस अभियान में लगाया गया था। अभियान के दौरान स्थायी एवं अस्थाई निर्माणों को भी हटाते हुए वर्जित क्षेत्र को अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी गई। एसडीओ ने बताया कि आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण अतिक्रमण हीं है। अतिक्रमणकारियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। शहरी क्षेत्र से गुजरने वाली एनएच 83,एनएच 110 एवं स्टेट हाइवे को पूरी तरह से अतिक्रमणमुक्त कराया जाएगा। इस अभियान में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार, एसडीपीओ असफाक अंसारी, नगर थानाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह भी शामिल थे।

नहीं रुक रहा ओवर लोडिंग का सिलसिला

जहानाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 110 पर ओवर लोडेड वाहनों के परिचालन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इससे सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। जिससे हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। स्थानीय लोगों ने विभागीय पदाधिकारियों से ओवर लोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग की है ताकि सड़क को क्षतिग्रस्त होने से बचाया जा सके। लोगों ने बताया कि ओवर लोडिंग के कारण इस सड़क मार्ग में कई बार दुर्घटनाएं भी हुई है फिर भी पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

एनएच 83 पर तीन घंटे तक ठप रहा वाहनों का परिचालन

जहानाबाद प्रतिदिन लगने वाले जाम से कराह रहे शहरवासियों को शुक्रवार के दिन और भीषण जाम का सामना करना पड़ा। एनएच 83 पर अवस्थित दरधा नदी पुल पर एक साथ दो बड़े वाहनों के प्रवेश कर जाने के कारण जाम की स्थिति कायम हो गई। इससे गाड़ियों की लंबी कतार दरधा नदी पुल से अम्बेदकर चैक तक लगभग तीन घंटे तक जाम में फंसकर खड़ी रही। इधर अस्पताल मोड़ से अरवल मोड़ तक भी गाड़ियों की कतार लगी रही। इस मुख्य मार्ग में लगे जाम के कारण एनएच 110 स्थित राजाबाजार में भी घंटों की जाम की स्थिति कायम रही। जाम में फंसकर स्कूली बच्चों का हाल भी बेहाल हो रहा था । कई विद्यालयों की बसों के जाम में फंसे रहने के कारण बच्चे निर्धारित समय पर विद्यालय नहीं पहुंच पाए। इधर गया से पटना जा रहे कई मरीजों को भी जाम में फंसकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। यातायात एवं नगर थाने की पुलिस द्वारा जाम से निजात के लिए प्रयास तो किया जा रहा है लेकिन यह और भी विकराल रूप लेता जा रहा है। घंटों जाम में फंसकर लोग त्राहिमाम करने को मजबूर रहे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME