07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

झंझारपुर कि खास खबरें

jh

सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट

अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाहिकारी ने दिया बीडीओ को नोटिस

झंझारपुर, 26 नवंबर: अनुमंडल के एक वाद में प्रखण्ड प्रशासन के टाल मटोल रवैये पर अपनी नाराजगी जता अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने 19 नवम्बर को अन्तिरिम आदेश देते हुए लखनौर के बीडीओ से स्पष्टीकरण की मांग कर पुछा है कि क्यों नहीं उनके बिरुद्ध में अनुशासनिक कार्रवाई के लिए सक्षम अपीलीय प्राधिकार को अनुशंसा कर दी जाय। साथ ही अगली सुनवाई में बीडीओ को सदेह उपस्थित भी होकर पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि दीप गांव के बिन्देश्वर मरार की पत्नी चंचल देवी ने 30 सितम्बर को ही इन्दिरा आवास के द्वितीय किस्त नहीं मिलने से परेशान होकर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां फरियाद लगाई। जिसका अनन्य संख्या 999990130091606473 हैं। इस शिकायती वाद की सुनवाई करते हुए अनुमंडल लोक शिकायत निवारण अधिकारी नवीन कुमार ने एक बार नहीं चार-चार बार प्रखण्ड प्रशासन को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भेजा। लेकिन किसी नोटिस के जवाब प्रखण्ड प्रशासन ने देना उचित नहीं समझा है। बता दें कि डेढ वर्ष पहले चचंल देवी को 70 हजार की इन्दिरा आवास स्वीकृत कर प्रखण्ड से प्रथम किस्त के रुप में 35 हजार दिया गया था। चंचल देवी ने उस राशि से आवास का निर्माण शुरु किया और लिन्टर तक जोड़ाई करने के बाद दुसरी किस्त के लिए प्रखण्ड में गुहार लगाया। लेकिन महीनों प्रखण्ड का चक्कर लगा थक चुकी चंचल देवी अन्त में कर्जा लेकर जैसे तैसे मकान की छत ढलाई कर रहने लगी। मगर उसे द्वितीय किस्त की राशि नहीं मिली। अन्त में उसने 30 सितम्बर को अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पास फरियाद की।

झंझारपुर के नये थानाध्यक्ष का कमान इन्सपेक्टर को

झंझारपुर थाना में आखिर इन्सपेक्टर रैंक के थानाध्यक्ष की पोस्टिंग कर दी गई। नये थानाध्यक्ष के रुप में मधुबनी टाउन थाना से आये इन्सपेक्टर श्याम कशोर रंजन ने शुक्रवार को योगदान देकर काम काज संभाल लिया है। बता दें कि झंझारपुर थाना अनुमंडल मुख्यालय की थाना होने के कारण इसे टाउन थाना का दर्जा मिला हुआ है। पिछले कुछ महीनें से यहां सव इन्सपेक्टर राम चन्द्र मंडल थानाध्यक्ष का कमान सभाले हुये थे और पुरी दक्षता से थाना का काम काज भी चला रहें थे। उन्हें यहां खुटौना थाना तबादला कर दिया गया है।

आपसी बिवाद में पति पत्नी घायल

झंझारपुर आर एस ओपी के सोहराय गांव में आपसी बिवाद को लेकर शुक्रवार को हुई मारपीट में पति-पत्नी गम्भीर रुप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। घायल पति-पत्नी सोहराय निवासी लक्ष्मण सदाय के पुत्र शिवजी सदाय व उनकी पत्नी विन्दा देवी बताये जाते है। झंझारपुर आर एस ओपी के सव इन्सपेक्टर रबिन्द्र कुमार सिंह घटना स्थल पर जाकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME