10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

झंझारपुर की बड़ी खबरें

klj


सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट

डीएवी में मना वार्षिकोत्सव

मधुबनी, 28 नवंबर। झंझारपुर अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कामेश्वर चौबे ने रविवार को स्थानीय एम एन झा डीएवी पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर कहा कि मिथिला की धरती विद्वानों की धरती है। यहां का आतिथ्य सत्कार मन को छूता है। आतिथ्य सत्कार के लिए भी मिथिला समूचे देश में जाना जाता है। चौबे ने कहा कि अभिभावक बच्चों के निर्माता नहीं बनें। गाइड की भूमिका ही सर्वांगीण विकास होगा। डीएवी के निदेशक एस के झा ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को मिथिला का प्रसिद्ध पाग व दोपटा देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व स्थापना दिवस समारोह का दीप प्रज्वलित कर भव्य उद्घाटन किया गया। दीप प्रज्वलन निदेशक एस के झा, प्राचार्य मनोज कुमार वर्मा एवं कई विभिन्न जगहों से आए डीएवी के प्राचार्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन सत्र के बाद प्राचार्य ने आगत अतिथियों का परिचय कराया तथा विद्यालय के स्थापना दिवस पर विस्तार से प्रकाश डाला। बच्चों ने विभिन्न तरह की प्रस्तुति दी। मंच संचालक छात्र संकल्प शांडिल्य एवं अंशु प्रसाद ने किया। जबकि स्थापना दिवस समारोह में अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी राकेश कुमार यादव, मुंसिफ अजय शंकर प्रसाद, डा. एम.एन. झा, रामा झा, बीरेन्द्र नाथ झा, मिडिया प्रभारी संजीव कुमार एवं पूर्णिया, सीतामढ़ी, पुपरी एवं मोतिहारी के डीएवी के प्राचार्य सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

ग्रामीण विकास मंत्री नीतीश मिश्रा ने शहीद विकास के परिजनों से मुलाकात किया

झंझारपुर के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री नीतीश मिश्रा ने रविवार को प्रखण्ड के रैयाम गांव जाकर शहीद विकास कुमार मिश्र के परिजनों से भेंट कर परिवार को सान्त्वना दी। मिश्रा ने शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली दी। कहा कि शहीद विकास ने मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राण न्यौछावर कर देश में सूबे का मान बढ़ाया। मिश्रा ने कहा पाक एक आतंकवादी देश है और देश की सेना पाक को मूंहतोड़ जबाब दे रही है। मिश्रा ने परिवार के लोगों को इस विपदा की घड़ी में धैर्य से काम लेने को कहा। मिश्रा ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में वे व्यक्तिगत तौर पर परिवार के साथ हैं। मिश्रा रैयाम के बाद काको महादेव स्थान गए जहां उन्होने पर्यटन विभाग के द्वारा विकसित किए जा रहे महादेव मंदिर परिसर का अवलोकन किया। उसके बाद पूर्व मंत्री मिश्रा लोहना आए जहां गत दिनों एक सड़क दुर्घटना में मौत के शिकार हुए शंकर झा के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। इसके बाद मिश्रा लोहना दक्षिण पंचायत के खरड़ख गांव पहुंचे जहां पूर्व मुखिया प्रबोध मिश्र के निधन पर उनके परिवार के लोगों को सांत्वना दिया। मिश्रा के साथ उनके समर्थक कृष्ण कुमार झा, शंकर महतो आदि मौजूद थे।

संवेदना ग्रुप ने की स्टेडियम की साफ सफाई

झंझारपुर नगर पंचायत में साफ सफई का जिम्मा लेने वाली संस्था संवेदना ग्रुप ने अपने दूसरे पड़ाव में भी ललित कर्पूरी स्टेडियम की साफ सफाई अभियान चलाया। ग्रुप के सदस्य युवा अधिवक्ता शम्भू यादव, आशूतोष यादव, विकास कुमार, चंदन सिंह, सूरज सिंह द्वारा स्टेडियम के आधा हिस्सों में लगे कचरे का साफ सफाई किया। इन लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व हुए इंद्र पुजा के दौरान लगे कचरे को नगर पंचायत कार्यालय के द्वारा साफ सफाई नहीं किया गया। इस परिसर को नगर पंचायत प्रशासन उपेक्षा के रूप से देख रही है। जिस कारण यहां आने वाले लोगों को दुर्गंध के अलावे कचरे के ढ़ेर से गुजरने को मजबूर होना पड़ रहा है। इन लोगों का कहना है कि नगर पंचायत कचरा उठाने में आनाकानी कर रही है। वहां संवेदना ग्रुप के सदस्य पहुंचकर वहां लगे कचरे को साफ सफाई करेगी। आपको बता दें कि पिछले रविवार को इस ग्रुप को कुछ युवा अधिवक्ता एवं नगर पंचायत के युवाओं ने नगर पंचायत को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए इसका गठन किया। जो प्रत्येक रविवार को नगर पंचायत में लगे कचरे को साफ कर हटाएगी।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME