27 मार्च, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

झंझारपुर की बड़ी खबरें

jhanjharpur-thana

सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई

मधुबनी, 2 दिसम्बर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद का भार उजियारपूर के सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री नित्यानंद राय को दिये जाने पर पार्टी के कार्यकर्ताओ ने हर्ष व्यक्त किया है। भाजपा के जिलाध्यक्ष सियाराम साह ,पूर्व जिलाध्यक्ष प्रो सत्य नारायण झा, राकेश मिश्र, अनुरंजन झा, शंभू नाथ झा, महेश केजरीवाल, अमर झा, दीलीप कुमार साह, गुणेश्वर राय,पंकज चैधरी, पवन कुमार झा ,शंकर महतो ,राजा राम कामत, बज्र किशोर राजहंस, अजीत यादव सहीत अन्य ने राय को बधाई दी है साथ ही इनके नेतृत्व में पार्टी के नई ऊंचाई पर जाने की कामना की है।

तीन एवं चार को विधायक करेगें कई योजनाओं का शिलान्यास

झंझारपुर के स्थानीय विधायक गुलाब यादव तीन दिसम्बर को झंझारपुर प्रखंड के एवं 4 दिसम्बर को लखनौर प्रखंड के विभिन्न योजनाओ का शिलान्यास करेगे। उक्त जानकारी विधायक प्रतिनिधि अनिल मंडल ने दी है। मंडल ने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल झंझारपुर के देख रेख में सभी जगहों पर होने वाले विकास कार्यो का शिलान्यास कार्यक्रम किया जाएगा।
 
डेढ़ करोड़ की राशि में गली गली नाली योजना के होगी शुरुआत

झंझारपुर, 2 दिसम्बर। सीएम के सात निश्चय के तहत बनने वाले गली गली नाली योजना के नगर पंचायत में शंरुआत शीघ्र की जा रही है। कार्यपालक पदाधिकारी अरुण साफी ने कहा कि प्रथम चरण में नगर पंचायत के सभी 16 वार्डो में से दो दो योजनाऐ चयनित की गई हैं। सभी चयनित योजना वार्ड सभा से अनुमोदित होकर विभाग के बेबसाईट पर डाल दी गई हैं। प्रथम चरण में बनने वाले कार्य योजना की लागत डेढ़ करोड़ है। उक्त राशि से नगर पंचायत में गली गली नाली योजना का काम के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। टेडर के साथ ही सीएम के महत्वाकांक्षी योजना का शुंभारंभ नगर पंचायत में हो जायेगा। इसके अलावा सभी घरो को शौचालय देने का काम भी अंतिम चरण में है। प्रथम चरण में स्वीकृत शौचालय की दूसरी किस्त की राशि भी जल्द ही दी जायेगी। इसके लिए प्रथम चरण में दिये गये राशि से बनाये गये निर्माण कार्य की फोटोग्राफी की जा चुकी है। इन लोगो को दूसरी किस्त की राशि के साथ ही बचे हुए लोगो को एक साथ ही शौचालय की राशि देने का प्रयास किया जा रहा है। पुरे नगर पंचायत को शौचालय युक्त करने का प्रयास है। इसके लिए सभी वार्ड सदस्यो को अपने अपने वार्डो में अभियान चलाकर शौचालय के लिए आवेदन को ऑनलाईन करवाने में सहयोग करने का अनुरोध किया गया है। इसके अलावा आवास योजना के तहत पुरे नगर पंचायत से कैम्प लगाकर आवेदन लिया गया है। स्क्रूटनी के बाद इसकी प्रक्रिया भी जल्द ही शुरु होगी।

ये भी पढे़ं:-   इंडो-नेपाल बॉर्डर से 538 बोतल शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME