22 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

भारत को मिल सकती है ये बड़ी भूमिका! जाने इसके बारे में…

MODI JONE AND TRUMP

MODI JONE AND TRUMP
वाशिंगटन , 12 अगस्त (साहुल पाण्डेय)।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश के किसी क्षेत्र के खिलाफ कोई प्रतिकूल कार्रवाई की तो उसे सच में पछताना पड़ेगा। इस बीच एक शीर्ष अमेरिकी कमांडर ने कहा कि उनका मानना है कि भारत, उत्तर कोरिया के संकट को खत्म करने में भूमिका निभा सकता है। वह उत्तर कोरियाई नेतृत्व को उसके परमाणु कार्यक्रमों से पैदा हो रहे खतरे की गंभीरता को समझाने में मदद कर सकता है।

अमेरिका प्रशांत कमांड के कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस का कहना है कि इसका फैसला भारत को करना है कि वह किस तरह की भूमिका निभाना चाहता है. हैरिस ने कहा, मेरा मानना है कि भारत की आवाज तेज है जिससे लोग इस पर ध्यान देंगे. इसलिए मुझे लगता है कि भारत शायद उस बात की गंभीरता को समझाने में उत्तर कोरिया की मदद कर सकता है जिसे अमेरिका खतरा मानता है। ट्रंप ने चेतावनी दी कि, अगर वह (किम जोंग उन) खुल्लम-खुल्ला धमकी देते हैं जैसा कि वह और उनका परिवार कई वर्षों से दे रहा है तो अमेरिका किम के शासन के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

अमेरिका ने मिसाइल और परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर उत्तर कोरिया पर आर्थिक प्रतिबंध लागू करने का प्रस्ताव रखा था जिसके बाद किम ने इस सप्ताह गुआम में मिसाइल दागने की धमकी दी थी। किम की धमकी के बाद ही ट्रंप ने यह चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा कि अगर किम गुआम या अमेरिका के किसी अन्य क्षेत्र या अमेरिका के सहयोगी देश के खिलाफ कुछ करते हैं तो उन्हें वाकई पछताना पड़ेगा और जल्दी पछताना पड़ेगा. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया मूर्खतापूर्ण कार्रवाई करता है तो परमाणु संपन्न देश के खिलाफ सैन्य विकल्प तैयार हैं।

ये भी पढे़ं:-   अमेरिका में भी 'जीजाजी' का जलवा : जीता है ससुर अब 'दामाद' दिखाएगा दम !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME