26 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दरभंगा के किसान पिता का बेटा बनाता है बॉलीवुड के मशहूर सितारों का डांसिंग शूज… जमील के फैन हैं बॉलीवुड के बड़े सितारे

jamil1

साभार hellomithila.com

दरभंगा, 11 जनवरी।

रणवीर सिंह, रणवीर कपूर, ऋतिक रौशन और शहीद कपूर! डांस करने में माहिर बॉलीवुड कलाकार। करीना, कटरीना और आलिया की डांसिंग के दीवाने तो लाखों हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि डांस करने में माहिर ये सभी सितारे किसके जूते पहनते हैं? आप तमाम बिहारवासियों को यह जानकर ख़ुशी और हैरानी होगी कि ये सभी सितारे दरभंगा के जमील शाह द्वारा डिजाईन किये गए और बनाए गए जूते पहनते हैं।

जमील शाह का नाम आजकल किसी भी बॉलीवुड सितारे के लिए अनसुना नहीं है। जमील बॉलीवुड के सभी बड़े सितारों के लिए जूते डिजाईन करते हैं और बनाते हैं। आपको बता दें की जमील डांस को जेहन में रखकर जूते बनाते हैं। देखा जाए तो जमील बॉलीवुड के एकलौते शू डिज़ाइनर हैं जो डांस की बारीकियों को ध्यान में रखकर जूते बनाते और डिजाईन करते हैं।
jamil2
जूता बनाने से पहले जमील बॉलीवुड स्टार से मिलकर उनसे डांस की पूरी जानकारी लेते हैं। जमील हर गाने और डांस के हिसाब से अलग अलग जूते डिजाईन करते हैं। वैसे तो डांसिंग शूज की दुनिया में आज जमील का बड़ा नाम है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब जमील को कई कई दिनों तक भूखा रहना पड़ता था। जमील दरभंगा जिला के दोघरा गाँव के रहने वाले हैं। यह गाँव जले के पास अवस्थित है। जमील के पिता खेती करते हैं और ट्यूशन पढ़ाते हैं।
jamil3
बचपन में घर में किसी बात को लेकर अनबन होने के बाद जमील दिल्ली आ गए और उसके बाद वहां से मुंबई चले गए। मुंबई में जूते बनाने के साथ-साथ जमील डांस भी सीखने लगे। एक बार संदीप से डांस सीखने के दौरान जमील को पता चला की इंडिया में डांसिंग शूज नहीं बनाया जाता है और बॉलीवुड के सभी सितारे विदेशों से डांसिंग शूज मंगाते हैं। जमील को डांसिंग शूज की दुनिया में खुद को साबित करने का अवसर दिखा। फिर क्या था संदीप के कहे अनुसार उसने जूते बनाए। लेकिन जूते संदीप को पसंद नहीं आये। 14वीं बार जब उन्होंने डांसिंग शूज बनाया तो संदीप को जूता पसंद आया।
‘जिय हो बिहार के लाला’, मोतिहारी का लाल मचाएगा हॉलीवुड फिल्मों में धमाल
जमील अब शाह शूज के नाम से जूते डिजाईन करते हैं। जमील का कहना है कि कनाडा के वैंकुवर में जो टोएफा अवार्ड समारोह हुआ था उसमे कटरीना और करीना ने इनके बनाए शूज ही पहने थे। वहीं रणवीर के शूज के लिए इनको खासतौर पर दिल्ली बुलाया गया था। जमील को इस बात का अफ़सोस है कि थोड़ी देरी के कारण वो बराक ओबामा को शूज नहीं दे पाए थे जब वो भारत दौरे पर आये थे।
मुंबई में अपने काम में व्यस्त रहने के बाद भी जमील अपने गाँव जाना नहीं भूलते हैं। पिछले साल दिसंबर में वो गाँव आये थे। आपको बता दें कि जमील गाँव में एक ट्यूशन इंस्टिट्यूट खोलना चाहते हैं और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से करवाना चाहते हैं। जमील के फर्श से अर्स तक के सफ़र की कहानी जानने के बाद बिहार के युवक उनसे प्रेरणा ले सकते हैं। जमील का सफ़र युवाओं के लिए एक मिसाल है।

ये भी पढे़ं:-   मिथिला के समस्तीपुर की बेटी शिंजनी ने दिखाया दम! बनेंगी पेटीएम की सीईओ

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

4 विचार साझा हुआ “दरभंगा के किसान पिता का बेटा बनाता है बॉलीवुड के मशहूर सितारों का डांसिंग शूज… जमील के फैन हैं बॉलीवुड के बड़े सितारे” पर

  1. Fahad quadir January 12, 2017

    Yes it’s real star. I know him We prd god bless Jameel g

  2. md ejaz ahmad January 13, 2017

    har insaan ko kosis karni chahiye

  3. Uttam kumar January 14, 2017

    Bahut khushi hua ye padh kar

  4. Gayasuddin February 6, 2017

    Lageraho jamil bhai Allah aapko kamyabi de.

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME