03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जापानी राजदूत केंजी हीरामत्सु पंहुचे सुपर 30 संस्थान

rajdoot-570x3801

पटना, 27 अगस्त। भारत आए जापानी राजदूत केंजी हीरामत्सु ने शुक्रवार को सुपर 30 संस्थान में आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों तथा संस्थान के संस्थापक आनंद कुमार से मिले और संस्थान का निरीक्षण किया। बताया जाता है कि निरीक्षण के दौरान राजदूत के साथ उनकी पत्नी क्लारा हीरामत्सु तथा जापानी दूतावास के पूर्व सचिव रीयोसकी कामोनो भी मौजूद थे।

हीरामत्सु ने कहा कि जापान में सुपर 30 काफी लोकप्रिय है। मैं यहां आकर आंनद के काम को देख और समझकर काफी प्रभावित हुआ हूं। आज सुपर 30 के कारण ही गरीब बच्चे आईआईटी तक पहुंच पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिभावित छात्रों के लिए जापान में तकनीकी शिक्षा पाने के कई मौके हैं। इस संस्थान से अधिक से अधिक छात्रों को उच्च तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने के लिए जापान आना चाहिए। इसी दौरान छात्रों ने हीरामत्सु से कई सवाल-जवाब भी किए। जिसका उन्होंने खुलकर जवाब भी दिया। संस्थापक आंनद ने कहा कि ऐसे लोगों के संस्थान में आने से उनका मनोबल बढ़ता है।

बताया जाता है कि सुपर 30 में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा की नि:शुल्क तैयारी कराई जाती है। जापान के एनएचके चैनल सुपर 30 पर एक फिल्म भी आधारित हो चुकी है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME