09, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद की आज की खास ख़बरें !

jahan

पंकज कुमार की रिपोर्ट।

जहानाबाद, 16 सितम्बर।

वाणावर मे उमड़ा आस्था का सैलाब।
वाणावर में अनंत चतुर्दशी को लेकर उमड़ा आस्था का सैलाब। बाबा सिद्घेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक कर पुजा अर्चना के लिए श्रद्घालु वाणावर पहूंचे। लगभग 50 हजार से अधिक श्रद्घालुओं ने बाबा सिद्घेश्वरनाथ मंदिर में किया जलाभिषेक। उधर पतालगंगा और गउघाट में भी भाड़ी संख्या में उमड़े श्रद्घालु।

नि:शुल्क पशु टीकाकरण शिविर का आयोजन।
जिला पशुपालन कार्यालय परिसर में नि:शुल्क टीकाकरण शिविर का किया गया आयोजन। आगामी कार्यक्रम में टीकाकर्मी घर-घर घूमकर पशुओं का करेंगे टीकाकरण। 17 पशु चिकित्सक, 11 पशुधन सहायक, 20 कार्यालय परिचारी एवं 114 प्राइवेट वैक्सिनेटर को किया गया नियुक्त। मौके पर डॉ शैलेन्द्र कुमार सिन्हा, डॉ सुनिल कुमार ठाकुर, टीवीओ डॉ सुनिल कुमार, अनिल कुमार, गोपाल पासवान, विजय पासवान मौजूद।

पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया प्रशिक्षण।
स्थानीय उबेर और परावन पंचायत के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया प्रशिक्षण। डीएलटी प्रो. अवधेश प्रसाद, रीता कुमारी, बालेश्वर प्रसाद और पवन कुमार सिंह ने किया प्रशिक्षित। मौके पर नवनिर्वाचित मुखिया, उपमुखिया, पंसस, वार्ड सदस्यों को भी उनके कर्तव्यनिष्ठा के लिए दिया गया प्रशिक्षण। आगामी 19 सितम्बर से सरपंच, उपसरपंच और वार्ड पंचों को प्रशिक्षण दिए जाने की घोषणा।

आज बिखरेगा सूफी संगीत का जलवा।
काको प्रखंड मुख्यालय के मध्य विद्यालय परिसर में शुक्रवार की शाम सूफी संगीत का बिखरेगा जलवा। हजरत बीबी कमाल दरगाह पर चादरपोशी के उपरांत किया जाएगा कार्यक्रम का आयोजन। पर्यटन मंत्री अनिता देवी करेंगी चादरपोशी और सूफी महोत्सव का उद्घाटन। महोत्सव को लेकर भव्य पंडाल और मंच किया गया निर्मित।

धूमधाम से मनाया गया अनंत चतुर्दशी व्रत।
जिले में धूम धाम से किया गया अनंत चतुर्दशी पूजन। विभिन्न देवालयों व घरों में श्रद्धालुओं ने उपवास रखकर की पूजा अर्चना। पूजा अर्चना व कथोपरांत प्रसाद ग्रहण कर परिजनों के बीच वितरित किया गया धागा सूत्र। मान्यतानुसार अभिष्ठ मनोकामना सिद्धि के लिए किया जाता है अनंत व्रत।

स्कूल की बदहाली देख भड़की जिप अध्यक्ष।
जिला परिषद अध्यक्ष आभा रानी ने उच्च विद्यालय मांछिल का किया निरीक्षण। विद्यालय की बदहाली को देख व्यक्त की नाराजगी। प्रधानाध्यापक को स्थिति सुधारने की नसीहत देते हुए व्याप्त गंदगी को शीघ्र हटाने का दिया निर्देश। जिप अध्यक्ष ने विद्यालय में व्याप्त अराजकता से वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराने जाने की बात कही।

40 विद्यालयों में नहीं हैं किचेन शेड।
जिले के 40 विद्यालयों में किचेन शेड का नहीं हुआ है निर्माण। रसोईयों को खुले आसमान के नीचे बनाना पड़ता है मध्याह्न भोजन। जिला शिक्षा पदाधिकारी सचितानंद प्रसाद ने प्रधानाध्यापकों को मिड डे मिल की गुणवता सुनिश्चित कराए जाने का दिया है निर्देश। गुणवता में गड़बड़ी की शिकायत , संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों पर की गई कार्रवाई।

प्लेटफार्म से युवक का शव बरामद।
मखदुमपुर रेलवे प्लेटफार्म से अज्ञात शव बरामद। किसी गंभीर बीमारी को लेकर मौत होने की आशंका। मृतक के हथेली पर मेंहदी से लिखा है मो. नसीमउद्दीन। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME