03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद की आज की खास ख़बरें !

jahanabad-2

पंकज कुमार की रिपोर्ट

जहानाबाद, 15 सितम्बर
मिले जेई के मरीज, स्वास्थ्य विभाग सजग
जापानी इंसेफ्लाईटिस के मरीजों की पहचान होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप। नालंदा मेडिकल कॉलेज में जेई एवं डेंगू का लक्षण का हुआ डिटेक्ट। ग्रामीण क्षेत्रों में निरोधक दवाओं के छिड़काव का मिला आदेश। जिसमें एक पीड़िता काजल हुलासगंज प्रखंड के वीर्रा गांव निवासी सत्येन्द्र मांझी की पुत्री शामिल।

प्रेमी युगल ने किया समर्पण
कल्पा ओपी क्षेत्र के नीमा गांव से फरार प्रेमी युगल ने गया के मंदिर में रचाई शादी। शादी रचाकर मुफसिल थाने में दोनों ने किया समर्पण। मुफसिल थाना पुलिस ने दोनों को कल्पा ओपी पुलिस को सौंपा। पुलिस पूछताछ जारी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 42 हजार लाभुक योग्य
ग्रामीण विकास विभाग की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए योग्य लाभुकों की संख्या जारी। जिले में कुल 42212 लाभुक प्रधानमंत्री आवास योजना में किए गए शामिल। कई प्रखंडो समेत योग्य लाभुकों की लिस्ट जारी।

विधायकों ने दी परिजनों को सांत्वना
राजद के प्रधान महासचिव सह स्थानीय विधायक मुंद्रिका सिंह यादव तथा मखदुमपुर के विधायक सुबेदार दास ने मखदुमपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान रामपुर में डूबने से हुए दो बच्चों की मौत पर परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे विधायक। विधायकों ने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे के साथ इंदिरा आवास की सुविधा तथा आश्रितों को नौकरी देने के लिए सरकार से मांग करने की बात कही।

बाइक की टक्कर में किशोरी जख्मी
पटना-गया मुख्य पथ पर दो मोटरसाइकिल टक्कर में एक किशोरी गंभीर रुप से हुई जख्मी। विपरीत दिशा से आ रही मोटरसाईकिल सवार ने मारा टक्कर। जख्मी किशोरी को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया।

हिन्दी दिवस पर कार्यक्रमों की मची रही धूम
हिन्दी दिवस के अवसर पर जिले में कार्यक्रमों की मची धूम। जिला प्रशासन की ओर से समाहरणालय स्थित ग्रामप्लेक्स भवन में कराया गया आयोजन। मौके पर 30 कवि तथा शायरों को शिव बहादुरी मेमोरियल के तत्वावधान में किया गया सम्मानित। मौके पर एसएस कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. अरुण कुमार, डीपीआरओ शैलेन्द्र कुमार चौधरी, वरीय उपसमाहत्र्ता उमाकांत पांडेय, समाजसेवी एवं वरिष्ठ नेता रमेश यादव सहित कई लोग उपस्थित।

अस्पताल में अवैध पार्किग देख भड़के एसडीओ
अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण। अस्पताल में व्याप्त गंदगी को देख संबंधित पदाधिकारियों को साफ सफाई का दिया निर्देश। एसडीओ ने सदर अस्पताल को कहा जुआड़ियों अड्डा। अवैध पार्किंग देख निरंतर अभियान चलाने का दिया निर्देश। अन्य वाहनों के लिए प्रवेश निषेध करने की दी हिदायत।

गबन के आरोपी प्रधानाध्यापक गिरफ्तार
घोसी के प्रधानाध्यापक कुमार सदानंद वत्स तथा सहायक शिक्षिका श्रीमती हेमंती देवी सरकारी राशि गबन करने के आरोप में गिरफ्तार। प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण के लिए लगभग साढ़े उन्नीस लाख रुपये की थी राशि। भवन निर्माण को लेकर प्रधानाध्यापक तथा शिक्षिका ने संयुक्त हस्ताक्षर कर बैंक से तकरीबन साढ़े उन्नीस लाख रुपये निकाले। रुपये निकालने के बावजूद भवन निर्माण का कार्य नहीं हुआ पूरा।

सूफी संगीतमय शाम का आगाज 16 से प्रारंभ
16 सितम्बर को काको स्थित हजरत बीबी कमाल के दरगाह पर सूफी संगीतमय शाम का आयोजन। पर्यटन मंत्री अनिता देवी करेंगी आयोजित महेात्सव का उद्घाटन। जिला पदाधिकारी मनोज कुमार सिंह तथा एसपी आदित्य कुमार आगामी कार्यक्रम का जायजा लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था का दिया निर्देश। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. नवलकिशोर चौधरी, एसडीपीओ असफाक अंसारी, बीडीओ, सीओ सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME