07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जहानाबाद : गांधी स्मारक विद्यालय के शताब्दी वर्ष पर हुआ समारोह का आयोजन

img-20161128-wa0031-1-copy

पंकज सिंह की रिपोर्ट
जहानाबाद, 28 नवम्बर : जहानाबाद जिला स्थित गांधी स्मारक +2 विद्यालय के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस विद्यालय का अपना एक इतिहास रहा है। अंग्रेजो द्वारा स्थापित इस विद्यालय का पूर्व नाम बिटी स्कूल था, जिसे आजादी के बाद गांधी स्मारक कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि गांधीजी ने हमेशा शिक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए प्रयत्नशील रहें, हमें उनके कार्य को आगे बढ़ाना है।वहीं उन्होंने देश के युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि युवा हमारी शक्ति हैं वे देश के विकास के लिए आगे आयें। वहीं इस मौके पर स्थानिय विधायक मुंद्रिका यादव, जिलाधिकारी मनोज कुमार, विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक समेत बड़ी संख्या में पूर्व और वर्तमान छात्र मौजूद रहें। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानिय विधायक मुंद्रिका यादव ने कहा कि इस विद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होकर उन्हें बड़ी खुशी हो रही है।

वहीं कार्यक्रम में शामिल जहानाबाद के सांसद अरुण कुमार ने कहा कि इस विद्यालय के छात्र आज देश और दुनिया में अपना नाम कर रहे हैं। वहीं उन्होंने प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने की बात पर जोर देते हुए कहा कि इस विद्यालय के साथ-साथ पूरे प्रदेश में शिक्षकों की घोर कमी है जिसे पूरा किया जाना चाहिए।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME