09, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

जस्टिस काटजू ने किये हाथ खड़े, अब बिहारियों के पक्ष में दिया बयान !

katju1

पटना, 29 सितम्बर : अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू के एक बयान ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बिहार में काटजू के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है और सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है। जेडीयू विधायक नीरज कुमार सिंह ने उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है।
मार्कंडेय काटजू के खिलाफ राजधानी पटना के शास्त्री नगर थाने में जेडीयू के विधायक ने राजद्रोह का मामला दर्ज कराया है।

जेडीयू विधायक व प्रवक्ता नीरज कुमार सिंह ने बिहार पर मार्कंडेय काटजू द्वारा दिए गए बयान को गंभीरता से लिया।
मार्कंडेय काटजू ने बिहार के बारे में यह कहा था कि पाकिस्तान अगर कश्मीर को लेना चाहता है तो ले पर साथ में उसे बिहार भी लेना होगा। काटजू के बयान के बाद नीतीश कुमार ने पूर्व जस्टिस को खरी खोटी सुनाई थी। वहीं जेडीयू प्रवक्ता ने मुकदमे की धमकी दी इसके बाद भी काटजू के तेवर नरम नहीं पड़े और सोशल मीडिया पर उनकी बयानबाजी जारी रही। काटजू ने कहा था कि मुझ पर मुकदमा दर्ज करने वाले और मुझे गिरफ्तार करने के लिए जो बिहार के आएंगे उनके लिए मैं डंडा रखा हूं। काटजू के बयान से नाराज जदयू विधायक नीरज कुमार सिंह ने शास्त्रीनगर थाने में राजद्रोह की धाराओं के तहत मुकदमा कर दिया।
केस दर्ज होने के बाद भी काटजू ने कहा कि जिस तरीके से द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था और वह भगवान कृष्ण से मदद मांग रहीं थी, उसी तरीके से जेडीयू नेताओं को भी हमारे खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में जाना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर भी काटजू ने व्यंग करते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी आपने मुझे बिहारियों का माई-बाप कहा। मैं बिहारियों का माई-बाप तो नहीं हूं, पर शकुनी मामा जरूर हूं।

काटजू ने मांगी माफी-
बिहार सरकार ने जस्टिस काटजू के खिलाफ राजद्रोह के तहत तीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। मौके की नजाकत को देखते हुए काटजू ने अंततः यूटर्न लेते हुए अपने तमाम बयानों के लिए बिहारवासियों से माफी मांगते हुए कहा कि बिहार सम्राट अशोक, महात्मा बुद्ध, महावीर और चंद्रगुप्त मौर्य की धरती रही है मैं अपने बयानों को वापस लेता हूं। काटजू ने अंत में बिहार जिंदाबाद कह कर बात को खत्म किया।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME