06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

केंद्र सरकार का बिहार को बड़ा तोहफा, दरभंगा और भागलपुर में बनेगा आईटी पार्क !

nitish-kumar-vs-narendra-mo

पटना, 05 अक्टूबर : विधि एवं न्याय और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केन्द्र के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया के सेटअप के लिए बिहार के दो जिलों का चयन किया गया है। मंत्री प्रसाद ने अपने ऑफिसयल ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से बताया है की सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया के सेटअप के लिए बिहार के दो जिले दरभंगा और भागलपुर सहित उड़ीसा के 4 और उत्तर प्रदेश के 2 जिलों में इसकी शुरुआत की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है की सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया का मूल उद्देश्य सॉफ्टवेयर विकास को प्रोत्साहित करना है जिसको लेकर हमनें शुरुआत कर दिया है।
screenshot-704
आपको बता दें की भागलपुर जो की केंद्र की स्मार्ट सिटी योजना में पहले से शामिल हो चुकी है, वहीं इस प्रोजेक्ट में दरभंगा जिले का नाम आने के बाद लोगों में काफी ख़ुशी देखी जा रही है, आपको बता दें की स्मार्ट सिटी में दरभंगा का नाम नहीं आने से यहां के लोगों में काफी आक्रोश था। सरकार के खिलाफ जगह जगह पुतला दहन और नारेबाजी भी की गई थी। फिलहाल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ़ इंडिया के सेटअप के लिए दरभंगा जिले के नाम आने के बाद लोगों में ख़ुशी का माहौल है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

3 विचार साझा हुआ “केंद्र सरकार का बिहार को बड़ा तोहफा, दरभंगा और भागलपुर में बनेगा आईटी पार्क !” पर

  1. रौशन मैथिल October 5, 2016

    दरभंगा में आईटी पार्क खुलवाने के लिए मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने बहुत प्रयास किया हैं और मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने ही स्मार्ट मिथिला अभियान में दरभंगा,पुरनिया और सहरसा को स्मार्ट सिटी में शामिल करवाने के लिए आन्दोलन के साथ-साथ जगह-जगह पुतला और साथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नितीश कुमार का शव यात्रा भी किया साथ ही कई बार मिनिस्ट्री में ज्ञापन और लैटर भी भेजा लेकिन बड़े दुःख के साथ मुझे कहना पर रहा हैं की न्यूज़ ऑफ़ बिहार जो बिहार के अभी सबसे बड़ा ऑनलाइन पोर्टल हैं उन्हें इस विषय का जानकारी नहीं हैं.

  2. Krishna Jha October 5, 2016

    inse puchhiye ki msu nahi to kisne kiya tha putla dahan

  3. krishan bhushan jha October 5, 2016

    Bahut garb kee bat ja darbhanga ma iT park ka astaphana hat ravishankar jee ka bahut bahut dhanwad……..

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME