06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

ख़ुशी से झूम रहा बिहार, कोसी के दो सगे भाईयों ने रायफल शूटिंग में लहराया परचम !

s

NOB डेस्क : कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है और यह अपना गहरा रंग दिखाकर रहती है। बिहार के कोसी के । कुछ इसी तरह इस वाकये को सच कर दिखाया है कोसी के दो लाल ने। दोनों सगे भाइयों ने उत्तराखंड में आयोजित रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में धमाल मचाकर एक इतिहास रचकर रायफल शूटिंग में कोसी सहित सूबे का परचम लहराया है दोनों भाइयों में सोलह साल के देवांश प्रिय और बारह साल के एकांश प्रिय को पन्द्रहवां उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में क्रमशः गोल्ड और सिल्वर मैडल से नवाजा गया है। जीतने पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत और राज्यपाल कृष्णकांत ने सभी विजेताओं सहित दोनों भाईयों को सम्मानित किया।

हम आपको बताते चले कि बचपन की पढ़ाई सहरसा में करने के बाद दोनों भाइयों को 2013 में देहरादून के लूसेंट इंटर नेशनल स्कूल में दाखिला
कराया गया। सरकारी सेवा से निवृत होने वाले लक्षमण सिंह के दोनों पोते को शूटिंग चैम्पियन बनने का जूनून बचपन से ही था। पत्रकार सह व्यवसायी बुद्धिनाथ सिंह और गृहिणी श्वेता सिंह के पुत्र 11वीं क्लास के देवांश और सातवीं क्लास के एकांश की सबसे बड़ी तमन्ना देश के लिए शूटिंग चैम्पियन में नाम रौशन करने का है। उत्तराखंड स्टेट रायफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में दोनों भाइयों के कारनामे पर बजी तालियों की
गड़गड़ाहट ने बिहार के पिछड़े जिले माने जाने वाले सहरसा का सम्मान भी उत्तराखंड में बढ़ाकर रख दिया है।
कोच अमर सिंह भी दोनों बच्चों के प्रदर्शन से खुश हैं। उनका कहना है की देवांश और एकांश का शूटिंग के प्रति जुनून यह साबित करता है की भविष्य के ओलम्पिक चैम्पियन में रियो की तरह निराशा हाथ नहीं लगने वाली है। भारत के ये दोनों लाल मैडल के लिए तरसते देश को जरूर गौरवान्वित करेंगे।
जिस घर का सपूत ऐसा हो,वहाँ का आलम क्या होगा। आप महज अंदाजा लगा सकते हैं।
पिता बुद्दिनाथ सिंह कहते हैं की वे जीवन में देश के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे लेकिन परिस्थिति और माली हालात ने उनके सपने को कतर डाला।दोनों बेटों से उन्हें ढेरों आशाएं और उम्मीदें हैं। उनके दोनों बेटे देश के बेटे साबित होंगे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME