11, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मधुबनी : किसान वैज्ञानिक मिलन समारोह का हुआ आयोजन

madhubani

सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट।
मधुबनी, 30 सितम्बर। जिले के स्थानीय झंझारपुर अनुमंडल के आदर्श पंचायत नवानी गांव स्थित बहुउदेशीय भवन में किसान वैज्ञानिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख रंजू देवी, जिला कृषि पदाधिकारी रेवती रमण पूर्व प्रमुख अनुप कश्यप, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अवधेश कुमार एवं वरिय वैज्ञानिक मंगलानंद झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कृषि प्रौधोगिकी प्रबंध अभिकरण के तत्वाधान में आयोजित किसान वैज्ञानिक समारोह में जिला कृषि पदाधिकारी रेवती रमण ने कहा कि उक्त समारोह का आयोजन कृषि विकास को बेहतर दिशा की व्यव्स्था को लाभकारी बनाने तथा लागत मुल्य में कमी लाने के उदेश्य से किया गया है।

बताते चलें कि इस दो दिवसीय समारोह में वैज्ञानिकों और किसानों के बीच वाद संवाद होगा। जिससे किसान को खेती के बारे में बेहतर जानकारी मिलेगी। साथ ही किसानों को अर्थिक लाभ मिलने के तरीके भी बताए जाएँगे। वहीं प्रखंड प्रमुख रंजू देवी ने कहा कि किसान ही देश को उंचाई एवं बुलंदी पर पहुंचा सकते हैं। किसान और वैज्ञानिकों का अनोनाश्रय संबंध रह चुका है।

मौके पर अत्मा प्रखंड अध्यक्ष महेश्वर ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष श्याम चंद्र साहु, जिला के सम्मानित किसान रामधारी सिंह, बेनाम प्रसाद, संजय चैपाल एवं सरपंच राम गोपाल मंडल आदि मौजूद थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME