23 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मधुबनी की नेहा ने धोया बिहार का कलंक : रीयल टॉपर नेहा दे रही है दनादन इंटरव्यू !

art

विवेक कुमार की रिपोर्ट

मधुबनी, 3 जून। रूबी राय के प्रकरण के बाद पूरे देश की नजर बिहार इंटरमीडिएट के नतीजे पर था। नतीजा भी आया और इस बार का नतीजा प्रदेश के सबसे खराब नतीजे में से एक था। 64 फीसदी परीक्षार्थी बिहार मे फेल हो गए। लेकिन मधुबनी की नेहा कुमारी ने 500 अंको की परीक्षा में 407 अंक लाइ है, यानी कि 81.4 प्रतिशत जी हाँ 81.4 प्रतिशत। बिहार इंटरमीडिएट के नतीजे का इंतेजार यूँ तो सब को  था। लेकिन मधुबनी से 20 किलोमीटर  दूर राजनगर के महराजगंज गाँव की एक एस्बेस्टस वाली घर। जो राजनगर-बाबूबरही के मुख्य सड़क से 200 मीटर अंदर है, वहाँ के लोग रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। घर के सामने दो बैल बंधी रहती है। इसी घर में रहती है बिहार की 2017 आर्ट्स की सेकंड टॉपर या कहें तो गर्ल्स आर्ट्स टॉपर नेहा कुमारी। आज पूरे प्रदेश के लोगों के जुबान पर इस घर की नेहा कुमारी का चर्चा है। अब इस घर की पहचान नेहा कुमारी के घर से हो रही है।

गाँव में पढ़ाई के माहौल को देखते हुए 5वीं कक्षा में ही नेहा को परिवार के लोगों ने अपने चाचा के पास राजनगर भेज दिया। उनके घर में सभी लोग पढ़ाई के प्रति काफी सजग रहें हैं। क्योँकि नेहा के दादा भी शिक्षक थे, और चाचा भी शिक्षक ही हैं। उसके चाचा भगीरथ मिश्रा एक निजी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। नेहा कुमारी ने 10वीं की परीक्षा में भी 500 में 388 अंक यानी कि 77.6प्रतिशत अंक लाकर जिले में अपना नाम का धमक दिखा दिया था। उसके बाद से ही सभी को लगने लगा था कि बिहार इंटरमीडिएट के परीक्षा में भी नेहा स्टेट में कोई रैंक ला सकती है। लेकिन स्टेट में लड़कियों की आर्ट्स टॉपर या ओवरऑल दूसरा स्थान आएगा ऐसा किसी ने नही सोचा था। नेहा ने 500 अंको की परीक्षा में 407 अंक लाया है, यानी कि 81.4 प्रतिशत जी हाँ 81.4 प्रतिशत।

ये भी पढे़ं:-   BREAKING: 12वीं के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्र आक्रोशित, काउंसिल कार्यालय पर...

नेहा कुमारी एबीपी न्यूज के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि वो तो बस अपना रेगुलर पढ़ाई कर रही थी और बेहतर परिणाम की आशा कर रही थी। उसने अपने अच्छे परिणाम  के पीछे अपने परिवार का हाथ बताया। आगे चलकर वह एक शिक्षिका बनकर ही गाँव की सेवा करना चाहती है। वहीं पर उसके परिवार के चाचा लोग उसे देश के सबसे गौरवशाली सेवा यूपीएससी  में शामिल देखना चाहते हैं। उसके पिता हैदराबाद में विनायक स्टील लिमिटेड में कार्यरत है और नेहा का जब रिजल्ट आया तो नेहा के भाई ने उन्हें बताया। नेहा ने पाँचवी तक कि पढ़ाई आवासीय पब्लिक स्कूल, राजनगर से की। वही छठी से आठवीं तक राजकीय मध्य विद्यालय और 9वी से 12वीं तक रामसखी मध्य विद्यालय से पढ़ाई पूरी की।

निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि मधुबनी को नाज है अपनी इस बेटी पाए। वैसे तो नेहा कुमारी पूरे प्रदेश में लड़कियों में आर्ट्स टॉपर है लेकिन स्टेट टॉपर समस्तीपुर के गणेश कुमार की रिजल्ट पर संदेश के बाद इसके ओवरऑल टोपर बनने की भी संभावना से इनकार नही किया जा सकता है। 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME