28 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

अजब ये इश्क है… महात्मा गांधी को साक्षी मानकर प्रेमी जोड़े ने अस्पताल में की शादी !

1_1475690622

आरा, 6 अक्टूबर। हम सभी जानते है कि शादियां मंदिर भी होती है। लेकिन क्या आपने कभी सुना है की किसी ने महात्मा गांधी के मूर्ति के सामने शादी रचाया हो? जी हाँ यह वात सच है… बुधवार को एक प्रेमी प्रमिका ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भगवान मानकर उनकी मूर्ति के सामने ही शादी किया। शादी हिन्दू रीति और परंपरा के अनुसार करवाया गया। वहां के स्थानीय पंडित ने विवाह का मंत्र पढ़कर शादी की रस्मों को पूरा किया। इस दौरान प्रेमी जोड़े ने सात फेरे भी लिए। इसके बाद एक-दुसरे को माला पहनाया। दुल्हे ने सभी के सामने महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरा। इस बीच वहां पर उपस्थित महिलाओं ने मांगलिक गीत भी गाए। वहीं हॉस्पिटल कैंपस में इस अनोखी शादी को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ लग गई थी। मरीज से लेकर डॉक्टर और नवविवाहित जोड़े का परिवार इस शादी के साक्षी बने।
नवविवाहित जोड़ा गुड़िया और सन्नी राम सिटी के नागरी प्रचारिणी मोड़ स्थित महादलित टोला में रहते हैं। दोनों करीब एक वर्ष से एक-दूसरे के संपर्क में थे। दोनों सदर अस्पताल में ही साफ-सफाई करते हैं। हॉस्पिटल में ही काम के दौरान दोनों-दूसरे के नजदीक आए। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। शादी होने के बाद दोनों ने कहा- यह हमारी कर्मभूमि है यहीं से जिंदगी का मकसद मिला है। हम दोनों कैंपस की साफ-सफाई कर एक तरह से सेवा करते हैं। इसलिए शादी के लिए सबसे उपयुक्त स्थान इसी को माना।

ये भी पढे़ं:-   भोजपुर : डेढ़ क्विंटल गांजा के साथ सात तस्कर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार दुल्हन गुड़िया के पहले पति की मौत हो गई है। महिला की शादी 10 साल पहले हुई थी लेकिन शादी के दो साल बाद ही उसके हसबैंड की मौत बीमारी से हो गई। गुड़िया को एक 8 वर्ष का बेटा भी है। गुड़िया अपने बेटा के साथ ही रहती थी। फिर जिंदगी के सफर में सन्नी से मुलाकात होने के बाद उसने फिर से घर बसाने का फैसला ली। उसका बेटा भी इस शादी का गवाह बना।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME