22 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मैथिली में बढ़ते अश्लीलता और फूहड़ता पर नितिन चंद्रा का 10 टुक, पढ़िए और सोंचिए…

mitlha-1

NEWSOFBIHAR.COM डेस्क

पटना: 8 जून

बिहार के भाषाओँ भोजपुरी, मैथिली आदि में उम्दा फिल्म और विडियो बनाने वाले तथा मैथिली फिल्म “मिथिला मखान” को राष्ट्रिय पुरस्कार दिलाने वाले निर्माता-निर्देशक नितिन चंद्रा मैथिली में अश्लीलता क्यों नहीं होना चाहिए इसके 10 कारण गिनाए हैं। आपको बता दें कि नितिन भोजपुरी में व्यापत अश्लीलता और फूहड़ता का प्रखर विरोधी रहे हैं और हैं। वो कई बार मैथिली को इससे अबतक बचा हुआ बताते रहे हैं। लेकिन इधर आकर मैथिली में अश्लीलता के बढ़ते प्रभाव को देखकर उन्होंने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से मैथिली फिल्मकारों को सचेत करते हुए लिखा है कि मैथिली फिल्म बनाने वालों को अश्लीलता और फूहड़ता क्यों नहीं करनी चाहिए ?

mithla-2

१। क्योंकि बिहार की एक भाषा भोजपुरी जिससे बिहार की पहचान है वो पूरी तरह से आज बर्बाद हो चुकी है सिर्फ इसी अश्लीलता और नंग नाच की वजह से ।
२। क्योंकि भोजपुरी सिनेमा को सुधारना उतना ही मुश्किल है जितना पाक अधिकृत कश्मीर को फिर से भारत में मिलाना है । कोशिश करते रहिए लेकिन ।
३। मैथिली भाषा संस्कृति परम्पराएं बहुत समृद्ध हैं । आज भोजपुरी क्षेत्र और लोगों की पहचान इसका सिनेमा (अश्लील) या इसके संगीत (लॉलीपॉप) है । इसलिए अब भोजपुरी सिनेमा या संगीत भोजपुरिया पढ़े लिखे लोगों के भी गर्व का हिस्सा नहीं है ।
४। अगर एसे काम होते रहे तो मैथिलि में पढ़ा लिखा वर्ग जिसका रुझान हिंदी और अंग्रेजी की तरफ ज्यादा है वो और भी जल्दी कटता चला जाएगा ।mitla-3

५। अभी बिहार के पास मौक़ा है की मैथिली भाषा में अच्छे स्तर का सिनेमा बनकर राष्ट्रीय स्तर पर मैथिली को वो सम्मान दिलवा सकते हैं जो भोजपुरी गंवा चुका है ।
६। मिथिला का क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित रहता है इस हालत में दुसरी तबाही मिथिला नहीं देख पायेगा ।
७। मेथीली भाषा से पढ़ा लिखा वर्ग हमेशा के लिए कट जाएगा । आने वाली पीढ़ी भी ।
८। पढ़े लिखे मैथिल जो हिंदी में काम करते हैं वो कभी मैथिली भाषा में अच्छा सिनेमा बनाने नहीं आएंगे उस हालात में ऐसे अश्लील फूहड़ चीज़ बनाने वाले सावधान हो जाएं ।
९। एक बार ये गाने हिट होने लगें तो कोसी के बाँध टूटने पर जो बाढ़ आती है वैसे ही अश्लील गानो और वीडियो फिल्मों की बाढ़ आ जायेगी
jdkfe

ये भी पढे़ं:-   शिवहर : अनुकम्पा समिती की बैठक में 15 लोगों की मिली स्वीकृति

१०। एक बार ये बाढ़ आ गयी तो फिर सँभालते संभालते दो – तीन पीढ़ियां निकल जाएंगी ।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME