20 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मैथिली में शिक्षकों की बहाली को लेकर शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन !

LOGO 01 (3) (1)

दरभंगा, 24 अगस्त : बिहार में मैथिली विषय में शिक्षकों की नियुक्ति के मांग को लेकर दरभंगा कांग्रेस, विद्यापति सेवा संस्थान, मैथिली अकादमी सहित विभिन्न सामाजिक संस्था ने संयुक्त रूप से बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को ज्ञापन सौंप कर जल्द से जल्द मैथिली शिक्षकों के बहाली करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। जानकारी हो की पिछले सप्ताह दरभंगा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामनारायण झा और पवन चौधरी ने बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से भेंट कर मांग को लेकर प्रारंभिक ज्ञापन सौंपा था, जिसके बाद मंत्री ने शिक्षक नियुक्ति के विषय को गंभीरता से लेते हुए 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को पूर्ण विवरण के साथ मिलने के लिए बुलाया था।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

जिसको लेकर बुधवार को दरभंगा में आयोजित प्रेस वार्ता में दरभंगा कांग्रेस, विद्यापति सेवा संस्थान, मैथिली अकादमी सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के वक्ताओं ने संयुक्त रूप से मैथिली विषय में शिक्षकों की बहाली की मांग का समर्थन किया। आपसी सहमती जताते हुए मातृभाषा मैथिलि के माध्यम से प्राथमिक स्तर पर सम्पूर्ण मिथिला क्षेत्र में मैथिली भाषा विषय की पढाई, मैथिली शिक्षकों की नियुक्ति और आधुनिक भारतीय भाषा के रूप में मैथिली की पुनर्स्थापना किये जाने के मांग को लेकर शिक्षा मंत्री से आवेदन दिया है। जिसमें अनुरोध किया गया है की प्राथमिक स्तर में मैथिली को अविलम्ब स्वीकृति देकर यथोचित निर्देश देने दिया जाय। ताकि मैथिली शिक्षकों की बहाली के साथ विद्यालयों में मैथिली शिक्षकों की नियुक्ति, मैथिली भाषा के माध्यम से पाठ्यक्रम की पढ़ाई और आधुनिक भारतीय भाषा के रूप में मैथिली की पुनर्स्थापना सुनिश्चित हो सके।
प्रेस वार्ता के दौरान बैद्यनाथ चौधरी बैजू, कमलाकांत झा, रामनारायण झा, बुचुरु पासवान, सीताराम चौधरी, पिंकू गिरी, असमत अली, उदय शंकर मिश्र, रियाज़ अली खान सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढे़ं:-   अमित शाह आज आयेंगे पटना... पार्टी कार्यकर्ताओं को देंगे संगठन मजबूत करने का 'नमो मंत्र'

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME