07, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

सर्दियाँ दे चुकी है आपके दरवाजे पर दस्तक, शादियों में खुबसूरत देखने के लिए अपनाएं ये टिप्स जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा…

2014_11_05_13_29_16_make-up-4

सर्दियां दस्तक दे चुकी है और इसी के साथ हमारे रहन-सहन, खान-पान, पहनावे आदि चीजों में बदलाव नजर आने लगा है। ऐसे में मेकअप करने के अंदाज में भी बदलाव आना स्वाभाविक है। सर्दियों में जहां तक हो सके पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट से परहेज करें। चेहरे पर अनचाहे निशान और दाग को छुपाने के लिए क्रीम बेस्ड क्लीनसर लगाएं और स्किन टोन को एकसार करने के लिए क्रीमी बेस या फिर टिंटिड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

शादी में अच्छा दिखना हर दुल्हन की ख्वाहिश होती है। इस दिन खुबसुरत दिखने के लिए लड़कियां क्या-क्या नहीं करती। इसी को देखते हुए आज हम आपको देंगे कुछ टिप्स जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।

लगायें फाउंडेशन
आपको बता दें कि अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए शादी के कम से कम छह हफ्ते पहले से त्वचा की देखभाल शुरू कर देनी चाहिए। सर्दियों में त्वचा सांवली और रूखी हो जाने की संभावना होती है इसलिए सही फाउंडेशन लगाएं।

भारतीय दुल्हनों को शादी समारोह में पहनने के लिए बोल्ड और ब्राइट रंग पसंद होते हैं, टिकाऊ लुक के लिए अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो कर साफ करें फिर मॉइस्चराइजर लगाएं इससे फाउंडेशन या कंसीलर एक परत में नजर आएगा और लंबे समय तक आपका मेकअप टिका रहेगा। मॉइस्चर फाउंडेशन ज्यादा उपयुक्त होता है।

शिमर और ग्लिटर है फायदेमंद
शिमर या ग्लिटर के बजाय हाइलाइटर का इस्तेमाल करें क्योंकि मुख्य उद्देश्य चेहरे पर चमक होनी चाहिए। नाक पर हाइलाइटर लगाकर उभार लाएं. ठोड़ी, माथे और चेहरे के मुख्य हिस्सों को हाइलाइट करें। भारतीय दुल्हनें आंखों के मेकअप के लिए सुनहरे रंग का चुनाव करती हैं क्योंकि यह गहरा गुलाबी, हरे रंग के लहंगे, घाघरा और भारी साड़ियों के साथ जंचता है इसलिए आप भी सिल्वर के बजाय गोल्डन आईशैडो लगाएं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME