11, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मामूली बारिश के बाद रेल परिचालन बंद, कमला नदी खतरे के निशान पर !

jhanjharpur-1

सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट।

मधुबनी, 22 सितम्बर। जिले के झंझारपुर में भाड़ी बारिश के बाद कमला बलान नदी एक बार फिर उफान पर है। नदी का बहाव खतरे के निशान से उपर बताया जा रहा है। बताया जाता है कि नदी का जलस्तर लगभग 51.90 स्क्वायर मीटर पर है और जलस्तर में लगातार वृद्धि बाते जा रही है। परिस्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने लोहनारोड रेलवे स्टेशन से झंझारपुर के बीच रेल परिचालन एक बार फिर बंद कर दिया है। वहीं सकरी से आने वाली सवारी गाड़ी के लोहनारोड स्टेशन तक ही परिचालित करने का निर्णय लिया गया है।

हलांकि विगत वर्षों में गार्टर तक पानी छूने के बाद भी रेल प्रशासन परिचालन व्यवस्था को सामान्य रखता था लेकिन वहीं वर्ष 2016 में रेलवे ने अपनी नीति में बदलाव किया है। लेकिन जहां एक ओर रेल प्रशासन कमला बलान रेल सह सड़क पुल को परिचालन के मापदण्ड पर सही बता रहा है वहीं खतरा के मामूली निशान को पार करते ही परिचालन बंद करने का निर्णय रेल पुल की विश्वसनीयता पर सवाल भी खड़ा करता है।

उधर रेल पुल की विश्वसनीयता को लेकर पूछे गए सवाल पर स्थानीय स्तर के अधिकारी उसकी सामान्य स्थिति बताते हैं। रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को लोहनारोड रेलवे स्टेशन एवं झंझारपुर के बीच एक बार फिर फजीहत झेलनी पड़ रही है। इस मामले में रेल परिचालन बंद करने पर सवाल उठना तो स्वभाविक है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME