06, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

यही है वो आतंकी यूसुफ शेख जो पटना में बड़ा धमाका करने की प्लानिंग रच रहा था ?

terrorist
yusu-shaikh-570x380

कुलदीप भारद्वाज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट
12 अक्टूबर, बिहार के रक्सौल शहर से बंगाल एटीएस और एनआईए द्वारा दो पाकिस्तानियों समेत कुल 5 संदिग्धों की गिरफ्तारी की पुष्टि हो गई है। गिरफ्तार संदिग्धों में से दो के पाकिस्तानी होने की भी पुष्टि हुई है। एनआइए के एक अधिकारी ने सिर्फ इतना कहा कि पश्चिम बंगाल के गोलपुर वीरभूमि क्षेत्र में सक्रिय आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के संचालकों में एक मौलाना युसूफ शेख समेत उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। बर्धमान बम ब्लास्ट के बाद से बंगाल एटीएस को युसूफ की सरगर्मी से तलाश थी। सूत्रों के मुताबिक एनआइए को सूचना मिली थी, कि युसूफ अपने सहयोगियों के साथ नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुका है। बंगाल एटीएस व एनआइए ने पीछा किया और इन्हें रक्सौल से पकड़ा गया। इन आतंकियों का बिहार मे बड़ा धमाका करने का इरादा था जो नाकाम हो गया है।

सूत्रों के अनुसार,एनआईए और आईबी की टीम संदिग्धों से उनकी योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ कर रही है। विदित हो कि साल 2014 में 2 अक्टूबर को बर्दवान जिले के खागड़ागढ़ इलाके के एक मकान में बम विस्फोट हुआ था। विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई थी। मामले की जांच में सामने आया कि मारे गए लोग जेएमबी के सदस्य थे। किराये के उक्त मकान में दोनों बांग्लादेश में तबाही मचाने के लिए बम बनाते थे। इस काण्ड में शामिल आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के सक्रीय सदस्य थे।

बम तैयार करने के दौरान ब्लास्ट होने से जेएमबी की साज़िश का एनआईए द्वारा खुलासा कर दिया गया था। जेएमबी द्वारा भारत में रहकर बंगलादेश पर हमला करने की साज़िश रची जा रही थी। इसी खातिर आइईडी बम का निर्माण किया जा रहा था। वेस्ट बंगाल में जेएमबी के संचाल का अहम् हिस्सा रहे मौलाना यूसुफ़ शेख का नाम पहली बार सामने आया था। तब से बंगाल एटीएस लगातार इस बेहद शातिर आतंकी के पीछे पड़ी थी।

वही दूसरी तरफ आईबी समेत अन्य ख़ुफ़िया एजेंसियों दौरा लगातार इस बात की इत्तिला बिहार सरकार और बिहार पुलिस को की जा रही ही की राजधानी पटना में आगामी साल होने वाले महाआयोजन दशमेश पिता साहिब श्रीगुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव के दौरान दुनिया के हर कोने से लाखों श्रद्धालु जत्था के रूप में पटना साहिब पहुंचेंगे। इस आयोजन के दौरान आतंकियों द्वारा बड़ी आतंकी घटना की साज़िश रची जा रही है।

वही सूत्रों का कहना है कि मौलाना युसूफ शेख के साथ गिरफ़्तार 4 अन्य लोगो में शामिल 2 पाकिस्तानियों के कब्जे से बरामद पटना के विभिन्न स्थानों के नक्शो में पटना सिटी स्थित गुरु गोविंद सिंह जी के गुरुद्वारे वाले इलाके प्रमुख है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME