05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मिथिला के लाल का कमाल, अमेरिकन अवार्ड प्राप्त करने वाला पहला बिहारी बन रच डाला इतिहास !

aiims-23-300x223

पटना, 22 अक्टूबर। मिथिला के लाल और पेशे से डाॅ अभिजीत कुमार झा को अमेरिकन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड के साथ ही उन्होंने एक नया इतिहास रच डाला है। कारण आज तक यह अवार्ड बिहार के किसी भी नागरिक को नहीं प्राप्त हुआ है।

जानकारी अनुसार एम्‍स पटना के पूर्व सीनियर रेजीडेंट डॉ0 अभिजीत कुमार झा को विश्‍व स्‍तरीय अमेरिकन एकेडमी ऑफ डेमेटोलॉली स्‍कॉलरशिप अवार्ड दिया गया है। हर साल इस अवार्ड का समागम होता है। इस अवार्ड के लिए प्रत्‍येक वर्ष देश से महज दो चर्म रोग विशेषज्ञों का ही नामांकन होता हंै। बिहार में यह अवार्ड आज तक किसी भी त्‍वचा रोग विशेषज्ञ को नहीं मिला हैं। यह अब तक का पहला अवसर है जब बिहार के किसी चिकित्‍सक को एकेडमी आॅफ डेमेटोलाॅली स्काॅलरशिप अवार्ड प्राप्त हुआ हैं। इसके पूर्व भी डॉ0 अभिजीत को दो साल पूर्व यूरोपियन एकेडमी ऑफ डेमेटोलाॅली स्‍कॉलरशिप मिली थी।

डॉ0 अभिजीत अभी पीएमसीएच में बतौर चर्म रोग विशेषज्ञ पर तैनात हैं। इस अवार्ड से बिहार का नाम प्रसिद्ध हो रहा है। डाॅ0 अभिजीत कुमार के इस अवार्ड से बिहार के पीएमसीएच का तो नाम रौशन तो हुआ ही इसके बाद बिहार के डाॅ0 का भी नाम प्रसिद्ध हुआ है। बिहार के वासियों को इस डाॅ0 पे फर्क हो रहा है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME