28 अप्रैल, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

रैयाम में झंडा फहराकर एमएसयू ने चीनी मिल आंदोलन के दुसरे चरण का किया शंखनाद

Msu

दरभंगा, 16 अगस्त। मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से बंद पड़े चीनी मील को खुलवाने के लिए चल रहे आंदोलन के दूसरे चरण का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम के तहत रैयाम के आस-पास के राजौरा, फुलकाही, पचाढ़ी, नयागंव पूर्वी, नयागंव पश्चमी, बलिया, बंसरा, हिजरा, औंसी सहित दर्जनों गांवों में जनसंपर्क कर जन जागरण कार्यक्रम चलाया गया।

तीन दिनो से चल रहे द्वितीय चरण के आन्दोलन के दौरान 12 गांवों में युवा ग्राम दल का गठन किया गया। 13 और 14 अगस्त को इसी क्रम में 15 अगस्त की सुबह सैकड़ों स्थानीय लोगो के बीच रैयाम हाट में झंडोतोलन कर मिथिला की खोई वैभव पुनः वापस लौटाने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर स्थानीय लोगो ने भी संकल्प लिया कि जब तक चीनी मील नहीं खुलेगा तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।

दूसरी ओर 15 अगस्त की रात दरभंगा जिला अध्यक्ष विमल मैथिल की अध्यक्षता में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। जहाँ स्थानीय लोगो का भरपूर सहयोग मिला। स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए बिहार प्रभारी अविनाश भरद्वाज, पटना प्रभारी नीरज शेखर, मधुबनी प्रभारी रणधीर झा, मीडिया प्रभारी अमित सिंह, गोपाल चौधरी, विद्या भूषण राय आदि ने अपने क्रांतिकारी विचारों से लोगों को चीनी मिल आन्दोलन में साथ देने का और चीनी मिल खुलने से होने वाले फायदों के बारे में बताया। संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि चीनी मील के जरिये लाखो गरीब मजदूरों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। वहीं चीनी मील के पूर्व कर्मचारी रमण मिश्र ने लोागें से आग्रह करते हुए इस आन्दोलन को सफल बनानेे का आह्वान किया। इस अवसर पर एमअसयू के सोनू कश्यप, मोहम्मद मेहराज, रविश कुमार, साधो यादव, राजन कुमार, सुबोध यादव, सज्जन झा सहित कई कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

ये भी पढे़ं:-   पहले गुलाब से, नहीं माने तो डंडा से समझाने वाली 'लेडी सिंघम हरप्रीत कौर' होंगी सम्मानित !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME