05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

मूछें हो तो पांडेय जी जैसी, वरना न हो ! आप भी जानिए बिहार के इस नत्थूलाल की कहानी !

Jahanabad-ke-daroga

भागलपुर, 2 सितम्बर। क्या आप जानते हैं पहले मूछ रखना पुलिस वालों के लिए इज्जत वाली बात होती थी। सभी पुलिस बड़े बड़े मूछ रखते थे। इसके बदले पुलिस को एवार्ड और भत्ता भी दिया जाता था। आपको तो फिल्म शराबी याद होगी, जिसमें अमिताभ डायलॉग देते हैं मूछें हों तो नत्थूलाल जैसी, वरना न हो। इसी तरह की कहानी सामने आया है।

आपको बताते चले कि भागलपुर शहर स्थित मोजाहिदपुर थाने के हवलदार पांडेय जी की भी मूछें भी कुछ ऐसी ही है। 52 साल के पांडेय जी की मूछें 30 इंच लंबी हैं। उनकी इतनी लंबी मूछों को देखते ही एसएसपी ने एक हजार रुपये रिवार्ड दे दिया। एसएसपी ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों मोजाहिदपुर थाने के निरीक्षण के दौरान हवलदार पांडेय की मूंछें देखी थी। हवलदार पांडेय का मूछ अभी के समय में चर्चा का विषय बना हुआ है। पांडेय ने अपनी 30 इंच लंबी मूछों के रखरखाव के लिए एसएसपी मनोज कुमार को पत्र लिखा है और विशेष भत्ता देने का अनुरोध किया है। आवेदन के साथ हवलदार पांडेय ने कड़कदार मूंछों वाली एक सुंदर सी तस्वीर भी लगाई है।

साथ ही आपको बता दें कि एसएसपी को लिखे आवेदन में हवलदार विजय शंकर पांडेय ने उल्लेख किया है कि उसकी मूंछ की लंबाई करीब 30 इंच है। इसके रखरखाव में कठिनाई हो रही है। इस कारण मूंछ के रखरखाव के लिए भत्ते की मांग की गई है। मूंछों के रखरखाव में हर दिन साबुन, तेल और उसे संवारने में हवलदार पांडेय को एक घंटे से अधिक का समय लगता है। पुलिस सेवा में आने के बाद से रखना शुरू किया था मूछ।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME