10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

पंचायती राज : एमपी को ‘ठेंगा’ दिखाने लगे लोग!

panchayat2-1

सिवान, 22 अगस्त। आए दिन आपने अपने पंचायत में महिला मुखिया के स्थान पर एमपी अर्थात मुखिया पति का बोल बाला देखा होगा। हांलाकि ताजा मामले से स्पष्ट हो गया है कि पंचायती राज में जनता की ओर से विजयी जनप्रतिनिधि एमपी को नकारने लगे हैं।

जानकारी अनुसार मैरवा प्रखण्ड में सेवतापूर पंचायत की पहली ग्रामसभा हंगामें की भेंट चढ गई। 17 अगस्त बुधवार को आयोजित इस बैठक में पंचायत सचिव भोला, मुखिया पिंकी देवी, वार्ड सदस्य एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित थे। मुखियापति के सम्बोधन से बैठक शुरू होते ही वार्ड सदस्य नाराज हो गए।

जैसे ही उपमुखिया पंचदेव प्रसाद ने सभा को संबोधित करना चाहा, मुखिया के भसूर एवं पैक्स अध्यक्ष मनोज सिंह और मुखियपती के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद सभा को स्थगित कर दिया गया। पंचायत सचिव ने वार्ड सदस्यों को ये कहा की अपनी समस्याएं ओर सुझाव वो सीधे प्रखण्ड कार्यालय पर आकार लिखित मे दे। इस दौरान मुखिया पिंकी देवी चुपचाप अपने परिवारजनों के साथ बैठीं रहीं।

पंचयतवासियों का कहना है की सेवतापूर मे अटवा, सेवतापूर, डोमडीह और मदनीया समेत चार गाँव के साथ भेदभाव हो रहा है। मुखियापति अपनी मनमानी करते हुए सभा को अपने छोटे से टोले मालिकान मंे करते हैं। जहाँ सिर्फ उन्ही की चलती है। गाँव वालों की सबसे बड़ी नाराजगी इस बात से है की मुखियपती हमारे चुने हुए मुखिया के सारे अधिकारों को छीनकर खुद निजी स्वार्थ में घर बैठे सारे फैसले करते हैं। यहाँ हमारी मुखिया का कोई रोल नहीं है जिसे हमने चुन कर भेजा है। इसी कारण अन्य गाँव वाले, कई वार्ड सदस्य एवं सरपंच भी दिखावे की इस सभा मे शामिल नहीं हुए।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME