03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

नहाने के दौरान डूबने से चार बच्चों की हुई मौत, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा !

img-20161003-wa0005

पंकज कुमार की रिपोर्ट
जहानाबाद, 3 अक्टूबर। स्थानीय थाना क्षेत्र के जारु गांव के चार बच्चों की फल्गु नदी में स्नान करने के दौरान डुबने से मृत्यु हो गई। रविवार की दोपहर नदी में नहाने के दौरान यह घटना हुई है। मृतकों में कन्हैया लाल पिता-विपिन कुमार उम्र 8 वर्ष, रवि कुमार पिता प्रेमल प्रसाद उम्र 14 वर्ष, फुकन प्रसाद पिता गौरी महतो उम्र 10 वर्ष और विवेक कुमार पिता मुन्ना कुमार उम्र 11 वर्ष बतायी जाती है। एक अन्य बच्चा विशाल कुमार उम्र 12 वर्ष जिसे जिंदा पानी से निकाला गया। जिसका ईलाज गया मगध मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। मृत बच्चा विवेक कुमार खिजरसराय थाना के हथीयावा गाँव का रहने वाला था।

शनिवार को ही विवेक अपने ननिहाल जारु आया था जबकि अन्य सभी बच्चे स्थानीये थाना के जारू गांव का रहनेवाला है। घटना के सम्बन्ध में ग्रामीणों के द्वारा बताया गया की उदेरास्थान बराज के पास बच्चे स्नान कर रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार नदी में बालू के बेतरतीब उठाव के कारण 30 फिट गहरी खाई बनी हुई है। जिसका इन बच्चों को आभास नहीँ था। घटना की जानकारी पर बराज का पानी बंद कर दिया गया और पास में ही मछली मार रहे मछुआरों ने जाल के सहारे बच्चों को निकाला। तब तक एक को छोड़कर बाकी चार बच्चों की मृत्यु हो चुकी थी। आक्रोशित ग्रामीणों ने ईस्लाम्पुर-गया सड़क को कुडवा बाजार के पास सड़क को लगभग एक घंटे तक जाम रखा।

बाद में थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार और बीडीओ ऐजाज आलम ने लोगों को समझा बुझाकर जाम को समाप्त कराया। साथ ही तत्काल मृतकों के परिवार को पारिवारिक लाभ योजना के अन्तर्गत 20-20 हजार रुपये का अनुग्रह राशि मौके पर ही दे दिया गया। हालांकि ग्रामीणों में अवैध बालू के उठाव के कारण घटना होने की बात कहते हुए तत्काल बालू की खुदाई रोकने तथा मृतकों के परिवार को 5-5 लाख मुआवजा की मांग कर रहे थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME