08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

नवजात के मौत के बाद जमकर हुआ पूजा-पाठ, जानिए पूरी खबर !

fghlfikjhkgb

अररिया, 25 अगस्त। जिस देश के विकसित समाज, सोच, सभ्यता और शिक्षा को एक मिशाल का रूप देकर अन्य देश मार्गदर्शक मानता जा रहा है वहीं अंधविश्वास का खेल खेलने वाले लोग अपने ही देश को हास्य का कारण बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते। जी हाँ, बिहार के सीमावर्ती इलाके अररिया में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहां एक अपूर्ण नवजात की मौत के बाद बच्चे को लोग देवता का रूप बताकर पूजा अर्चना में लग गए हैं। ग्रामीणों का मानना है कि बच्चा अभी भी जीवित है। इस अद्भुत बच्चे के जन्म और अन्धविश्वाश की खबर फैलते ही आसपास के गांव के लोगों का भी ताँता लगने लगा।

ग्रामीण चिकित्सक ने बताया कि बच्चे की मौत सुबह ही हो चुकी थी, लेकिन गांव के लोग इसे आस्था और अन्धविश्वाश के रूप में देख रहे हैं। जबकि, रानीगंज रेफरल अस्पताल के डॉक्टर विजय कुमार ने बताया कि बच्चे का पूर्ण विकास नहीं हो पाने को मेडिकल साइंस के भाषा में कॉनजेनाइटल इनोमेलि कहते हैं। यहाँ भी वही स्थिति है।

उधर स्थानीय लोग मृत बच्चे को भगवान मान उसकी पूजा अर्चना कर रहे हैं, कोई अगरबत्ती दिखा रहा है तो कोई रुपयों का चढ़ावा दे रहा है। गांव के बड़े-बुजुर्ग की तो कुछ देर के लिए मानें लेकिन पढ़े-लिखे युवा भी इस अंधविश्वास की जकड़ से बाहर नहीं निकल पाए हैं। अंधविश्वास के नाम पर गांव में चल रहे इस नाटक को समाप्त करने के बजाय अब लोग कीर्तन भजन की तैयारी में जुट गए हैं।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME