08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

सुशील मोदी ने नए नोटों पर दिया बयान, कहा – केंद्र सरकार को है गरीबों की चिंता

jnh

पंकज सिंह की रिपोर्ट
जहानाबाद, 12 नवम्बर : जिला स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करने आए पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिए गए फैसले को देश हित का फैसला करार देते हुए कहा कि आखिर इस मुद्दे पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद मौन क्यों हैं। सुमो ने कहा कि लालू प्रत्येक दिन काले धन के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना करते थे। लेकिन जब पीएम मोदी ने यह साहसी कदम उठाया तो वे तीन दिनों से मौन हैं। मोदी ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि लालू प्रसाद खुद भ्रष्टाचार के आकंठय में डूबे हुए हैं। 720 करोड़ चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता है। यही कारण है कि वे जुबान नहीं खोल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम के इस निर्णय से सबसे ज्यादा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा मुलायम सिंह तथा मायावती जैसे लोग नाराज हैं।

कांग्रेस के शासन में लाखों करोड़ों का घोटाला हुआ लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की। मोदी ने कहा कि काले धन आतंकवादियों को पहुंचाए जा रहे थे। अपराधी माफिया गिरोह के लोग लूट मचाए हुए थे। आज वे लोग पीएम के फैसले से दुखी हैं। उन्होंने आमजनों को तत्काल हो रही कठिनाईयों को सहकर भी इसे स्वीकार करने की अपील की तथा कहा कि इसका लाभ निचले व सामान्य तबके के लोगों को मिलेगा। मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान काले धन के उपयोग पर रोक लगेगा और सभी लोग आराम से चुनाव लड़ना चाहेंगे।

चाहे केन्द्र सरकार हो या राज्य सरकार इसका लाभ दोनों को मिलेगा। सरकार को बड़े पैमाने पर राजस्व का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मायावती इस फैसले का विरोध कर रही हैं लेकिन सच्चाई है कि उनके द्वारा चुनाव के लिए काफी पैसे जमा किए गए थे। उसका लाभ उन्हें नहीं मिलने वाला है। मोदी ने कहा कि आश्चर्य की बात तो यह है कि अन्ना हजारे जैसे लोगों के साथ राजनीति की शुरुआत करने वाले अर¨वद केजरीवाल भी काले धन के मुद्दे पर लिए गए फैसले का विरोध कर रहे हैं और गलत तरीके से धन अर्जित करने वालों के साथ खडे़ हैं।

केंद्र सरकार के इस फैसले से यह साबित हो गया है कि पीएम मोदी के गरीबों की चिंता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निश्चय यात्रा पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि केन्द्र के पैसे पर नाम बदलकर यात्रा कर रहे हैं। वे बिहार की जनता को ठग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ इंटर पास बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देकर अन्य शिक्षित बेरोजगारों के साथ नाइंसाफी कर रही है। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल शर्मा, जिलाध्यक्ष पुनम सिन्हा, पूर्व जिलाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा, नरेश कुमार, वरिष्ठ नेता अजीत शर्मा, इंदू कश्यप, ज्योति मणि, मनोरंजन कुमार विक्कू, सत्कार, मंटू कुमार, आदि लोग भी मौजूद थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME