08, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार की बेटी नेहा शर्मा का कमाल; ऑस्कर में मचाएंगी धमाल

201608061017523376_hacker-p

न्यूज़ ऑफ़ बिहार डेस्क

पटना, 04 नवम्बर। बिहार की बेटी नेहा शर्मा ने बिहारियों को एक बार फिर से खुद को गौरान्वित महूसस करने का अवसर दिया है। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म “ह्वेन सांग” को लेकर बेहद उत्साहित और रोमांचित हैं। आपको बता दें की “ह्वेन सांग” को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार के लिए चुना गया है।
“ह्वेन सांग” चीन की फिल्म है जिसका निर्देशन हुओ जिआनछी ने किया है और इसका निर्माण वोंक कार-वाई ने किया है। फिल्म की कहानी सातवीं सदी के एक बौद्ध भिक्षु के चीन से भारत की ऐतिहासिक यात्रा पर आधारित है। चीनी अभिनेता हुआंग शियाओमिंग ने बौद्ध भिक्षु की भूमिका निभाई है। बौद्ध भिक्षु को इस यात्रा को पूरा करने में सत्रह वर्ष लगते हैं। फिल्म की कहानी इन्हीं 17 वर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है।
नेहा फिल्म के ऑस्कर की दौड़ में शामिल होने से बहुत खुश हैं। फिल्म में उनके साथ सोनू सूद और अली फजल जैसे अन्य भारतीय कलाकार भी हैं। एक साक्षात्कार के दौरान नेहा ने कहा, ” मुझे अभी-अभी ट्विटर से पता चला कि चीन की तरफ से इसका चयन ऑस्कर के लिए हुआ है। इस बात कि जानकारी मिलते ही मेरी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। यह एहसास अद्भुत है।”
चीन ने ऑस्कर के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा श्रेणी में अपनी प्रस्तुति के रूप में इस फिल्म का चयन किया है। नेहा शर्मा बिहार की पहली अभिनेत्री हैं जिनकी फिल्म ने ऑस्कर तक का सफ़र किया है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

ऐक विचार साझा हुआ “बिहार की बेटी नेहा शर्मा का कमाल; ऑस्कर में मचाएंगी धमाल” पर

  1. Surya Narayan thakur November 4, 2016

    Bahut achchhi bat hai Bihar ke liye gaurab ki bat hai

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME