27 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

झंझारपुर की प्रमुख खबरें

badi-khabar-1

सरफराज सिद्दीकी की रिपोर्ट

वार्ड पार्षद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

झंझारपुर नगर पंचायत के वार्ड 9 में स्थित उत्क्रमित मिडिल स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका सावित्री सिंह ने स्थानीय थाना में वार्ड पार्षद रामेश्वर मुखिया सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाना में आवेदन दिया है। आवेदन में प्रभारी हेडमास्टर श्री मति सिंह ने आरोप लगाया है कि वार्ड पार्षद व दो अन्य लोग शनिवार को स्कूल पर पहुंचे और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। साथ ही स्कूल के अभिलेख को भी फाड़ने की कोशिश की गई। हालांकि वार्ड पार्षद श्री मुखिया अपने उपर लगाये गये आरोपों को सरासर झुठा बता रहे हैं और कहा है कि वे स्कूल पर गए ही नहीं थे। यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है। इधर झंझारपुर के थानाध्यक्ष राम चन्द्र मंडल ने बताया कि सनहा दर्ज कर मामले की जांच कराई जा रही है।

पुलिस की दबिश में बाइक छोड़ भागे लुटेरे

झंझारपुर थाना पुलिस की लगातार दबिश और छापेमारी ने रंग लाया और एक माह पुर्व लुटे गये पलसर बाइक को लावारिश हालत में छोड़ कर लूटेरे को भागना पड़ा। झंझारपुर के थानाध्यक्ष राम चन्द्र मंडल ने बताया कि लूटी गई बाइक रुद्रपुर थाना के रतुआर गांव के बघार में लावारिश हालत में पड़ा हुआ पुलिस ने बरामद किया है। बता दें कि एक माह पहले अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में झंझारपुर थाना क्षेत्र के रेवाड़ी निवासी मो युनूस अली से उनकी बाइक व सात हजार नकद पिस्तौल दिखा कर तीन अपराधियों ने लुट ली थी। इस बावत मो अली ने थाना में अज्ञात तीन अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस उस दिन से तीनों लूटेरों की तलाश में लगातार लगी हुई थी और अपनी दबिश बढाती रही। पुलिस का मानना है, कि इन्ही दबिशों से घबराकर लूटेरे बाइक लावारिश हालत में छोड़ गए। हालांकि पुलिस लूटेरों की तलाश में अभी भी लगी हुई है।

ये भी पढे़ं:-   मोर्निंग वाक के दौरान अपराधियों ने मुखिया को मारी गोली, दहशत में लोग !

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत घर विहीन परिवारों को पक्का मकान के लिए मिलेगा दो लाख

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत घर विहीन परिवारों को पक्का मकान के लिए मिलेगा दो लाख। झंझारपुर नगर पंचायत में शहरी आवास योजना के तहत सबको पक्का मकान देने के लिए आवेदन लिया जा रहा है। इसके लिए नगर पंचायत कार्यालय में कैम्प लगाया गया है। शनिवार को कैम्प में बड़ी संख्या में लोग फार्म जमा करने पहुंचे थे। इसके अलावा हर वार्ड पार्षद को भी घर घर जाकर इस योजना की जानकारी देकर आवेदन लेने की जिम्मेवारी दी गई है। आवेदन विभाग द्वारा निर्गत फॉर्म को भरकर 30 नवम्बर तक जमा लिया जाएगा। नगर पंचायत के कार्यपालक अधिकारी अरुण साफी ने बताया कि सबके लिए आवास कार्यक्रम के तहत पक्का मकान देने की सरकार के संकल्प को शत प्रतिशत पुरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया इस योजना के तहत तीन तरह की कार्य योजना तय है। जिसमें गरीब वर्ग के लिए आवास निर्माण के लिए दो लाख की अनुदान दी जा रही है। इसके अलावा ऋण आधारित ब्याज सब्सिडी योजना भी है। जिसमें 15 वर्ष के लिए जिन परिवारों का तीन लाख से कम आय होगा उन्हे तीन लाख का लोन आवास निर्माण के लिए मिलेगा। इसमें लाभुक को 1 लाख 10 हजार का सब्सिडी दिया जाएगा। साथ ही जिन परिवारों के 3 से 6 लाख के बीच आय है उन्हे 6 लाख का लोन दिया जाएगा और उन्हे 2 लाख 20 हजार का सब्सिडी देने का प्रावधान है। इसके अलावा वैसे परिवार जो अपने मकान का बिस्तार करना चाहते हैं उन्हे भी इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा। इसमें उन्हे डेढ लाख की धनराशि अनुदान के रुप में मिलेगा। हालांकि इस योजना का लाभ उन लाभुकों को ही मिलेगा जिनका नाम नगर पंचायत के 2011 में किए गए सामाजिक आर्थिक व जाति आधारित जनगणना में नाम होगा। इसके अलावा उन्हे स्व-शपथ देकर यह सुनिश्चित करना होगा कि भारत में कहीं पर भी उनका पक्का आवास नहीं हैं, और पहले इस योजना का लाभ नहीं ले रखे हैं। आवेदकों को निर्धारित फॉर्म को भरकर उसके साथ बैंक पासबुक की छाया प्रति, आधार कार्ड की क्रमांक व मोवाइल नम्बर जो बर्तमान चालु हो के अलावा भू स्वामित्व सम्बन्धी अभिलेख देना होगा।

ये भी पढे़ं:-   अध्यापकों की लापरवाही का दंश झेल गये छात्र : निष्कासित कर दिए गये परीक्षा भवन से

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

ऐक विचार साझा हुआ “झंझारपुर की प्रमुख खबरें” पर

  1. naresh rai November 21, 2016

    mujhe bhi pradhan ji awas yojna milna chahiye

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME