09, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

नीतीश के नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आया पारस ग्लोबल हाॅस्पिटल !

parash-ahospital-01

दरभंगा, 9 सितम्बर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से नशा मुक्त बिहार निमार्ण को लेकर लागू शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए समाजिक, संस्थागत, पारिवारिक आंदोलन शहर से लेकर गांव तक चलाया जा रहा है। इसी क्रम में चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी संस्था पारस ग्लोबल हाॅस्पिटल ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए कदम बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को आयोजित प्रेस मीट में अल्कोहल के दुष्प्रभावों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही यह भी बताया कि अवैध शराब में मिथाइल अल्कोहल हो सकता है जो कि जानलेवा है।

पारस के कंसल्टेंट और नन इनवैसिव कार्डियोलाॅजी केएच ओडी डाॅ. एके गुप्ता ने कहा कि देश भर में मिथाइल अल्कोहल से बड़ी आबादी शिकार हो रहा है। विशेषतः ग्रामीण क्षेत्रों में लोग आसानी से इसके चपेट में आ रहे हैं। वल्र्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन के एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए डाक्टर ने बताया कि मिथनाॅल के जहरीले होने से स्थिति और अधिक भयावह हो जाती है जब डिस्टीलेशन के दौरान अधिक कंस्ट्रेशन का प्रयोग होता है। डाॅ गुप्ता के अनुसार मिथाइल अल्कोहल का एकमात्र इलाज और एंटीडाॅट अल्कोहल ही है।

दूसरी ओर हाॅस्पिटल की एडमिन देबोलिना भट्टाचार्य ने कहा कि पारस हाॅस्पिटल को लेकर स्थानीय लोगों में कई तरह की भ्रांतिया हैं। हम दरभंगा की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि किसी भी अन्य हाॅस्पिटल से कम चार्ज पर हर तरह का इलाज उपलब्ध है। अब लोगों को मुम्बई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई सहित अन्य राज्यों में जाने की आवश्यकता नहीं है।

इस अवसर पर डा. ज्योति प्रकाश कर्ण सहित सभी विभाग के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME