10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के बाद अब यूपी में भी शराबबंदी? क्योंकि अखिलेश को मिला ‘नीती’श ज्ञान !

task-photo-b39c7793-c9e4-4b

newsofbihar.com डेस्क, 18 अक्टूबर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव को बिन मांगी सलाह दी है। नीतीश कुमार ने अखिलेश यादव को चुनाव जीतने के लिए एक सलाह दिया है। बताने की जरूरत नहीं कि नीतीश कुमार अखिलेश यादव को क्या सलाह दे सकते हैं…बिल्कुल सही समझ रहे हैं आप। नीतीश ने कहा है कि अखिलेश यादव अगर चुनाव जीतना चाहते हैं तो राज्य में शराबबंदी लागू कर दीजिए।

अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि अखिलेश राजनीति का युवा चेहरा हैं और अगर वो यूपी में शराबबंदी लागू करने की हिम्मत जुटा पाते हैं तो उन्हें विधानसभा में चुनाव जीतने के लिए किसी का समर्थन और छत्रछाया की जरूरत नहीं पड़ेगी। नीतीश कुमार ने यहां तक ऐलान कर दिया है कि अगर अखिलेश यूपी में शराबबंदी लागू करने की घोषणा कर देते हैं तो वह उन्हें चुनाव में भी समर्थन देंगे।

नीतीश कुमार भले अखिलेश को समर्थन देने की बात कर रहे हों लेकिन अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव के लिए उनका तेवर सख्त ही नजर आ रहै है। दरअसल पिछले साल समाजवादी पार्टी ने चुनावी गठबंधन करने से आखिरि वक्त में धोखा दे दिया था। सोमवार को ही नीतीश कुमार ने बयान दिया है कि पिछले साल हमें धोखा देने के लिए मुलायम सिंह और उनकी पार्टी को किसी की बददुआ लगी है। जाहिर है कि नीतीश का इशारा इस वक्त समाजवादी पार्टी में चल रही अंदरुनी कलह की ओर है जो इन दिनों मुलायम के भाई शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच चल रहा है।

हम आपको बता दें कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 10 रैलियां कर चुके हैं। अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड को किसी कीमत पर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने की सोच रहे नीतीश कुमार यूपी चुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरना चाह रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिहार में महागठबंधन की सरकार में उनके अहम सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव ने साफ कर दिया है कि वो यूपी में कोई प्रत्याशी नहीं खडा करेंगे और अप्रत्यक्ष रूप से मुलायम सिंह यादव की मदद करेंगे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME