22 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

महागठबंधन का ‘द एंड’ : नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया इस्तीफा…इस्तीफे के बाद खुलकर बोले नीतीश

mahagathbandhan

newsofbihar.com डेस्क

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर…बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। महागठबंधन को लेकर पिछले कई दिनों से चली आ रही अटकलों को आखिरकार विराम दे दिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। महागठबंधन के प्रमुख घटक दल आरजेडी ने आज भी साफ कर दिया था कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव किसी हालत में इस्तीफा नहीं देने वाले हैं। इसके बाद नीतीश कुमार ने शाम 6 बजे राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया।

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने क्या कहा ?

“महागठबंधन की सरकार 20 महीने से भी ज्यादा समय तक चलाया है। हमसे जितना संभव हुआ और चुनाव के दौरान हमने जनता से जो वादा किया था उसपर अमल करने का प्रयास किया । 7 निश्चय योजना, शराबबंदी और बिहार की बुनियादी जरूरतों, सामाजिक न्याय और हर संभव काम करने का प्रयास किया। हमने निश्चय योजना के तहत सभी काम की निगरानी करने का प्रयास किया। लेकिन इस बीच में जो चीजें उभर कर सामने आई उसमें मेरे लिए काम करना नेतृत्व करना मेरे लिए संभव नहीं, हमने कभी किसी से इस्तीफा नहीं मांगा, लालू जी से भी मिला, तेजस्वी जी से भी मिला…मैंने कहा कि जो भी आरोप लगा है उसपर आम जनता के सामने सफाई देना चाहिए। जनता के सामने आरोपों पर सफाई देना जरूरी है लेकिन अब वो भी नहीं हो रहा। इस माहौल में काम करना बिल्कुल संभव नहीं। हमने गठबंधन धर्म को निभाने का भरपूर प्रयास किया। हमने अंतरात्मा की आवाज सुनी…हमने राहुल जी से भी बात की…बिहार में कांग्रेस के जो लोग हैं उनसे भी कहा कि बीच का रास्ता निकालिए…हमारी लालू जी आरजेडी के साथ कोई संवादहीनता नहीं थी….हमने इतने दिनों तक इंतजार किया लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा…इसलिए हमने जब तक चला सकते थे हमने सरकार चलाया लेकिन अब ये मेरे स्वभाव के अनुकुल नहीं है। मैंने कौन सा प्रयत्न नहीं किया कि सब कुछ सामान्य हो। जब मैंने नोटबंदी का समर्थन किया तब कई लोग मेरे खिलाफ बोलने लगे..मैंने बेनामी संपत्ति पर भी कार्रवाई करने की बात कही थी….”

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद बिहार में राजनीतिक भूचाल आ गया है। बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी के आवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही है।

ये भी पढे़ं:-   मर्डर केस के आरोपी हैं नीतीश- लालू : ना नीतीश रहे ना तेजस्वी, नया सीएम बनें- लालू

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME