05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बिहार के ZOO में भेजो काटजू को ! नीतीश-तेजस्वी ने दिया काटजू को शानदार जवाब

markandey_katju_2456004f

newsofbihar.com डेस्क। 27 सितंबर। जस्टिस मार्कंडेय काटजू के शर्मनाक बयान को लेकर हर कोई थू-थू कर रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मार्कंडेय काटजू को करारा जवाब दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि काटजू को अपनी हद में रहकर बात करनी चाहिए। काटजू बिहार के माई-बाप नहीं हैं। काटजू को पहले बिहार के गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए। बिहार सम्राट अशोक, चाणक्य की धरती है।

वहीं दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मार्कंडेय काटजू के बयान को लेकर तीखा प्रहार किया है। तेजस्वी यादव ने ट्विट कर कहा है कि बिहार आर्यभट्ट और चाणक्या जैसे महान विद्वाणों की धरती है। बिहार की धरती पर ही आकर गौतम बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। भगवान महावीर, गुरु गोविंद सिंह, माता सीता की धरती के तौर पर जाना जाता है बिहार। मान लिया कि बिहार में संसाधनों की कमी है लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं की बिहार के बारे में कोई कुछ भी बोल देगा। बिहार ने हमेशा से अच्छे और बुरे दिनों में देश को सही रास्ता दिखाया है।

काटजू के बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

काटजू ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि पाकिस्तान के लिए एक ऑफर है, उसे कश्मीर के साथ बिहार को भी लेना होगा।
हम आपको याद दिला दें कि प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रहते हुए भी काटजू ने बिहार में मीडिया की आजादी पर सवाल उठाया था। उस वक्त भी काफी हंगामा हुआ था। लेकिन अब जो काटजू ने लिखा है उसे कोई बिहारी बर्दाश्त नहीं कर सकता है। काटजू ने फेसबुक पर लिखा है कि पाकिस्तान के लोग आइये अब इस विवाद को हम मिलकर खत्म करते हैं।

काटजू ने फेसबुक पेज पर लिखा है कि एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, उसके साथ आपको बिहार भी लेना होगा। ये एक पैकेज डील है। या तो दोनों, अन्यथा कुछ नहीं। हम सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे। मंजूर है? उसके बाद काटजू ने ये भी लिखा है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भी ये ऑफर दिया था लेकिन मुर्ख मुशर्रफ ने रिजेक्ट कर दिया था।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

5 विचार साझा हुआ “बिहार के ZOO में भेजो काटजू को ! नीतीश-तेजस्वी ने दिया काटजू को शानदार जवाब” पर

  1. D Jha September 27, 2016

    Midea me Bihar ki chhavi kharab karne ka mull kAran Katzu hi hai..aur aab ye khul kar logo k samne aa hi gaya..
    Lekin iska parianm ese lata nahi hai.
    Hum hai shurya bhakt..Jay Chhath maiya..
    Eski aukad ese bata do

  2. Sudhir September 27, 2016

    Katzo totally mad

  3. A kumar September 27, 2016

    Bhari logon ke baare me katzu ko gayan nahi mila hai .aise baat karne waale ko bihar me use kya karte hain ye abhi katzu ko maloom nahi hai.hum bhiari hain .

  4. Naval September 27, 2016

    Katuj ko nasihat : Beti or wife ko Nawaj ke pass bhej do India se bija mil jayega without objection.

  5. Naveen Kumar Shah September 28, 2016

    मार्कंडेय साहब लगता है आपने बचपन में बिहार की इतिहास को नहीं पढ़ा है यदि आप बिहार के इतिहास को पड़े रहते तो इस तरह क की बातें नहीं करते आप को शर्म आनी चाहिए एक वह कश्मीर है जहां के लोग अब हमारी फौजियों को मार रहे हैं भगा रहे हैं और हमारा बिहार है यहां से सबसे ज्यादा लड़के भारतीय सेना में जाते हैं एक और बात है काटजू साहब आप जिस उम्र में यह अनर्गल बातें कर रहे हैं उस उम्र में हमारे पूर्वज लोगों ने अंग्रेजो से लडाई करके इस देश को आजाद करवाया है

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME