23 जून, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

पंचायत शिक्षक नियोजन के मामले में छः पंचायत सचिवों पर गाज गिरना तय !

Darbhanga-teacher

दरभंगा, 04 अगस्त : दरभंगा के अलीनगर में नियोजित पंचायत शिक्षकों पर गाज गिरने से पहले प्रखण्ड के छः पंचायत सचिवों पर गाज गिरना तय है। चर्चा है कि गलत ढंग से नियुक्त हुए शिक्षकों की नौकरी जानी तय हो चुकी है जिसका श्रेय उच्च न्यायालय और निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि पटना उच्च न्यायालय के आदेशानुसार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी से नियोजन सम्बन्धी अभिलेख पंचायतों से जमा कराने को कहा था। जिसको लेकर उनहोंने कई बार लिखित व मौखिक रूप से पंचायत सचिवों को नियोजन सम्बन्धी सभी अभिलेख जमा करने को कहा किन्तु जब उनके आदेश का कोई असर नहीं पड़ा। जिसके बाद अलीनगर थाना में बाध्य होकर बीईओ अरविंद कुमार ने प्राथमिकी संख्या 63/16 कुल छः पंचायत सचिवों के खिलाफ दर्ज करवाया है। जिनमें अधलोआम के पंचायत सचिव रघुचन्द्र झा,लहटा तुमौल सुहत के सचिव रमण प्रसाद,गड़ौल के रमेशचन्द्र झा, हनुमाननगर के उमेश यादव, हरियठ के दुखी प्रसाद यादव एवं नवानगर नरमा के जगदीश चंद्र आजाद शामिल हैं।
उक्त पंचायतों में शिक्षक नियोजन में गरबरी का मामला खास चर्चा में रहा है वहीं नवानगर नरमा पंचायत तो खास सुर्खियों में रहा है तथा हाईवोल्ट ड्रामा के साथ कभी सेवा पर रोक तो कभी योगदान का सिलसिला जारी होते देखा जाता रहा है। सचिवों पर प्राथमिकी दर्ज होने की खबर से लोगों में आशा जगी है। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो आमजनों के आशा के अनुरूप जाँच का कार्य अंजाम देगा। जिससे नियोजन की प्रक्रिया में बरती गई सभी खामिया सामने आएगी और उसमें संलिप्त लोग दण्डित होंगे तथा उचित हकदार को उनका हक मिल सकेगा जिसके लिये वे आवाज उठाते रहे हैं।

Get NOB Updates on : फेसबुक पेज  |  फेसबुक ग्रुप  |  ट्विटर  |  यू ट्यूब 

ये भी पढे़ं:-   मंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप को बर्खास्त करने की उठी मांग !

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME