21 फ़रवरी, 2017
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

दलित महिला को डायन बता सिर मुंडवा कर गाँव से बाहर निकाला… बैंगलोर से लेकर बिहार तक जारी है महिला पर अत्याचार

dayan

कुलदीप भारद्वाज की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर, 7 जनवरी।

सूबे के मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी थाना क्षेत्र के गुरमी गांव में भरी पंचायत में महिला को डायन बताकर बाल मूड़़वाने का मामला सामने आया है। दंबगों ने महिला के साथ काफी मारपीट भी की उसके बाद सिर मुड़वाकर गांव से निकलने का फरमान जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस घटना को जमीन विवाद में अंजाम दिया गया है।

d
जुल्म की इस वारदात में महिला के अपने भी शामिल हैं। गांव के दंबगों के साथ ही देवर, जेठ और जेठानी, ससुर से लेकर आधा दर्जन से अधिक दंबगों के नाम पीड़िता गिना रही है। जान बचाकर गांव से शहर पहुंची महिला पुलिस के बड़े अधिकारी तक फरियाद लेकर पहुंची है। माना जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर पिछले कुछ माह से परिवार में झगड़ा चल रहा था।
ये भी पढ़े:शेम…शेम ! महिला को डायन बता कर मैला पिलाने का आरोप…सोचिए किस समाज में जी रहे हैं हम ?
विवाद खत्म नहीं होने पर डायन बताकर महिला और उसके पति के साथ भी मारपीट की गई है। डेढ़ माह पहले भी जमीन विवाद को लेकर पीड़िता के घर में देवर और जेठ ने घर में आग लगा दी थी। पीड़िता का कहना है कि गांव की भीड़ के सामने इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। और मुखिया तक ने दबंगों के सामने मदद करने से इंकार कर दिया। दंबगों ने इससे पहले पीड़ित परिवार का रास्ता रोककर घर से निकलना मुश्किल कर दिया था। पीड़िता ने गांव के भोला राय, नरेश राय, बालेश्वर राय और दिलीप राय का नाम प्रमुख रूप से लिया है। एसएसपी ने डीएसपी पूर्वी को मामले की जाँच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कारवाई करने का आदेश दिया है।
ये भी पढ़े:डायन के नाम पर महिला को नंगा कर पीटा!

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME