23 अगस्त, 2017
To Advertise on this Website call Us on 9155705448, 8130906081
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

भारी बारिश से नदिया उफान पर,लोगो को सताने लगी बाढ की आहट

badh4

पटना, 12 अगस्त news of bihar.comdesk
badh3
जिले में पिछले 3 दिनों से हो रही भरी बरसात से जिले मे जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। चारों तरफ कीचड़ ही कीचड़ का सम्राज्य नजर आ रहा है। शहर में जगह-जगह जल-जमाव से शहर की सूरत बिगड़ गई है और वही लगातार बारिश से बाढ़ का संकट मंडराने लगा है। शहर की सड़कों पर तकरीबन 3 फीट तक जलजमाव हो गया है। प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय रोड से स्वर्गीय जगदीश नन्दन सिंह द्वार तक पानी हि पानी भरा हुआ है।

वही दुसरी तरफ बागमती नदी का भी जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। नेपाल तराई में बारिश के साथ जिले में जल स्तर की वृद्धि जारी है। साइक्लोन को लेकर जिला पदाधिकारी राजकुमार ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था वही डीएम राजकुमार ने सभी अंचलाधिकारी को अलर्ट करते हुए होने वाले उत्पन्न समस्याओं पर निगरानी रखने का आदेश जारी किया है।
barish 2
लगातार हो रही बारिस से मुख्यालय सहित सदर अस्पताल और शहर के अन्य हिस्सो में हर तरफ पानी ने अपना विकराल साम्राज्य फैलाना शुरु कर दिया है। शनिवार को बरसात के कारण स्थिति और भी बदतर हो गई पूरे दिन रिमझिम बारिश ने जन जीवन को परेशानी बढ़ा दी है। दिन भर कि बारिस के चलते लोग रोजमर्रा कि चीजे खरीदने को बाहर नहीं निकल सके और घरों में हीं दुबके रहे प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवहर मोतिहारी स्टेट हाईवे, बेलवा-देवापुर के बीच कच्ची सड़क पर पानी का दबदबा कायम रहने से उक्त सड़क पर आवागमन अवरुद्ध हो गया है। वही बागमती प्रमंडल के कनीय अभियंता राकेश रोशन के अनुसार डूबा पुल में भी बागमती नदी का जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है बेलवा के सुरक्षात्मक तटबंध पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

वहीं दरभंगा के घनश्यामपुर में कमला बलान की तेज धारा ने इलाके के लोग सहमने पर मजबूर कर दिया है। पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश से कमला नदी व कोसी नदी उफान पर है। इधर दरभंगा के इलाकों में भी मूसलाधार बारिश हो रही है वही घनश्यामपुर प्रखंड में कमला नदी के दोनों तटबंधों के बीच बसे दर्जन भर गांव पूरी तरह बाढ़ के चपेट में आ गए हंै। लोग नाव से आवाजाही कर रहे हैं तो वहीँ कई स्कूल पूरी तरह जलमग्न हो गए है।
पशुपालन करने वाले लोगो के लिए पशुचारे की समस्या बढ़ गई है नाव की कमी से गांव के लोग गर्दन भर पानी में जान जोखिम में डाल कर पशुचारा ला रहे हैं तो वहीँ भारी बारिश से तटबंधों पर जगह जगह रैन कट फुट हो गया है। जलसंसाधन के मुख्य अभियंता वीरेंद्र कुमार राम व अध्यक्ष देवेंद्र झा ने बताया कि पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण पानी में वृद्धि हो रही है। फिलहाल स्थिति सामान्य है तटबंधों की मरम्मत के लिए मजदुर लगे हुए है।ं जगह जगह बोरे में मिट्टी भर कर रखा हुआ है ।वहीँ हर जगहों पर मुख्य अभियंता व सहायक अभियंता मौजूद है। तटबंधों की सुरक्षा के लिए हर एक किलो मीटर पर होम गार्ड के जवानों को लगाया गया है वहीँ प्रखंड सीओ रंभू ठाकुर ने बाढ़ के स्थिति को सामान्य बताया है।

ये भी पढे़ं:-   शिवहर : धूमधाम से मनाया गया भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

loading...

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME