जन समस्याओं के समाधान के लिए अनोखा अभियान चला रहे हैं डॉ रंजित कुमार

Advertisement

स्वराज इंडिया पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रंजित कुमार द्वरा पटना जिले के विभिन्न प्रखंडों में एक अनोखा अभियान चलाया जा रहा है। “स्वराज केंद्र” के माध्यम से पटना जिले के गांव गांव जाकर पेंशन सत्याग्रह और मूलभूत सरकारी योजनाओं को सुचारू रूप से सभी लोगो को तक पहुंच पाए इसके लिए आंदोलन कर रही है। उनकी टीम सरकारी योजनाओं से वंचित गरीब और उपेक्षित जनता की समस्या को बड़ी तत्परता से सुनते हैं। फिर उनकी समस्या के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

डॉ रंजित कुमार खुद ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्यायों को समझ कर समाधान करने का प्रयास करते हैं। उनका यह अभियान पटना जिले में काफी लोकप्रिय हो रहा है। इनके द्वरा लगाए जा रहे “स्वराज केंद्र” पर लोगो की भीड़ लगी रहती है। इन सेंटर्स को एक ऐसी व्यवस्था के रूप में स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे नागरिक शिकायतों की प्रबंधन प्रणाली और आम जनता की समस्याओं पर संघर्ष करते हुए सार्थक समाधान हो सके।

 

रंजित कुमार कहते हैं कि हमरा एक मात्र उद्देश्य है बिहार न रहे किसी से पिछे। गरीब-शोषित उपेक्षित जनता की समस्यायों का समाधान कर उनके चेहरे पर मुस्कान लाना ही इस अभियान का मूल उद्देश्य है। लोगों की समस्याओं के समाधान के बाद उनके चेहरे पर आने वाली ख़ुशी की झलक मुझे आत्म संतुष्टि देती है।