03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

बेगूसराय : राष्ट्रीय लोक अदालत का हुआ आयोजन

img-20160910-wa00601

कृष्ण कुमार की रिपोर्ट
बेगूसराय, 11 सितम्बर। भारत की अदालतें मुकदमो के बोझ से दबी हुई है। लेकिन लोक अदालत एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा ना सिर्फ लोगों को त्वरित न्याय मिलता है बल्कि कोर्ट के मामलों को निपटाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी अदा कर रहा है। ये बातें 10 सितम्बर बेगूसराय कोर्ट परिसर में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश गंगोत्री राम त्रिपाठी ने कहा की छोटे छोटे मामलों का समाधान कर परिवार को टूटने से बचा कर सुखद जिंदगी जियें।
साथ ही उन्होंने बताया कि लड़ाई में धन और समय दोनो बर्बाद होते हैं। लोक अदालत मंे किसी भी पक्ष की हार नही होती है। यहाँ के फैसले के खिलाफ कहीं अपील भी नही होती है।

आपको बताते चले कि राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर जिला पदाधिकारी नौशाद युसूफ ,एसपी रंजीत कुमार मिश्र, सचिव सुमन कुमार सिंह समेत कई न्यायिक पदाधिकारी और दर्जनों अधिवक्ता भी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दिलीप कुमार सिन्हा ने किया। इस अवसर पर दोनों अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण साह और अरुण कुमार चैधरी तथा लोक अभियोजक मंसूर आलम,गोपाल मिश्र आदि ने भी संबोधित किया। लोक अदालत में अपराधिक मामलों के समाधान के लिए गठित पीठ मे प्रमुख न्यायाधीश संतोष कुमार एवं राहुल किशोर थे।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME