10, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

रेल इंजन के नीचे फंसी लड़की, रेलवे की लापरवाही के कारण नहीं बच सकी जान !

1_1474237562

पटना, 21 सितम्बर। रविवार को बरौनी जंक्शश्न के प्लेटफाॅर्म संख्या 9 के पूर्वी छोर पर मुजफ्फरपुर- सियालदह सवारी गाड़ी के इंजन में फंसने से एक लड़की की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मंदिर से पूजा कर बरौनी जं के पूर्वी रेल पथ से भव्या करीब 12.40 बजे अपराह्न घर लौट रही थी। इसी दौरान बरौनी जंक्शन से खुली मुजफ्फरपुर- सियालदह सवारी गाड़ी की चपेट में आकर वह इंजन के अंदर जा फंसी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। बाद में गढ़हरा से दुर्घटना यान आने के बाद जैक व अन्य यंत्रों की मदद से इंजन को उठाकर 3 घंटे बाद भव्या को जख्मी हालत में बाहर निकाला गया। स्थानीये लोगों ने उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन हालत बहुत गंभीर होने के कारण वहां से उसे बेगूसराय रेफर कर दिया गया। वहां उसकी मौत हो गयी।

आपको बताते चले कि भव्या के लिए चलाई गई राहत व बचाव कार्य ने बरौनी परिक्षेत्र में उपलब्ध रेलवे व्यवस्था की पोल खोल दी है। घटना के तुरंत बाद सैकड़ों लोग व स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए, लेकिन दुर्घटना राहत के लिए सायरन बजाने में तकरीबन आधे घंटे का समय लगा। इतना ही नहीं घटनास्थल से महज 1 किलोमीटर पर रखे दुर्घटना यान और उसके राहत व बचाव कर्मियों को घटनास्थल तक पहुंचने में तकरीबन 1 घंटे से अधिक समय बीत गया। इस दौरान इंजन में फंसी भव्या रह-रह कर चिल्ला रही थी। दुर्घटना सह राहत यान मौके पर पहुंचा भी तो उसमें पर्याप्त टूल्स की कमी थी। एक बार जब जैक से इंजन को ट्रैक से उठा लिया गया और इंजन के अंदर फंसी भव्या को निकालने का प्रयास किया ही जा रहा था उसी समय धमाके के साथ इंजन जैक से छूटकर नीचे भव्या के शरीर पर गिर गया। इस दौरान भव्या को निकालने का प्रयास कर रहे कोई कर्मी इंजन के अंदर नहीं दबा। इस घटना स्थल पर बरौनी आरपीएफ इंस्पेक्टर, बरौनी जीआरपी थानाध्यक्ष, बरौनी सीडीपीओ, गढ़हारा की चिकित्सा टीम के अलावा स्टेशन के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे हुए थे।

साथ ही आपको बताते चले कि वहीं लोगों ने भव्या की चीख से दुखी होकर कई बार हंगामा भी किया। समय पर पहुंचता राहत दल तो बच सकती थी जान मौके पर जुटे लोग दुर्घटना यान एवं राहत व बचाव कर्मी के मौके पर बिलंब से पहुंचने के अलावे कार्य व्यवस्था से क्षुब्ध हो कई बार विरोध भी जताया।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME