03, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

काटजू ‘मामा’ ! अटेंशन प्लीज….ये बिहारी तो बिजनेस में सब पर भारी है !

sanjeev-jha

News sourse- http://economictimes.indiatimes.com

newsofbihar.com डेस्क, 29 सितंबर। कुछ साल पहले तक बिहार के युवकों की पहली और आखिरी च्वाइस सरकारी नौकरी हुआ करती थी लेकिन बदलते वक्त के साथ-साथ युवा पीढ़ी की सोच में काफी बदलाव आया है। प्रोफेशनल कोर्स के साथ-साथ कारोबार जगत में भी अब बिहारी युवकों का दबदबा देखने को मिल रहा है। आज हम बात कर रहे हैं संजीव झा के बारे में। संजीव झा की उम्र महज 33 साल है लेकिन अब आप उनका प्रोफाइल देख लीजिए। संजीव Director and Head of Global Markets, Bank of America Merrill Lynch हैं। संजीव ने देश के सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस संस्थान IIM कोलकाता से पढ़ाई की है। इससे पहले संजीव कोटक महिंद्रा कैपिटल में काम कर चुके हैं। संजीव चुनौतियों से नहीं घबराते हैं और आज अपनी मेहनत और लगन की बदौलत उन्होंने कारोबारी जगत में परचम लहरा दिया है। संजीव के काम करने का तौर-तरीका बाकियों से अलग है। संजीव बताते हैं कि उनकी कामयाबी का राज बस इतना है परिस्थितियां कैसी भी हो उससे परेशान नहीं होना है और सबसे खास बात की वो अपने आसपास के लोगों से उनका सर्वश्रेष्ठ काम लेना जानते हैं।

क्या आपने अगले साल की प्लानिंग कर ली है कि अगले साल आपको क्या करना है? आपका जवाब होगा शायद नहीं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि संजीव ने उम्र के 50वें पड़ाव में क्या करना है इसको लेकर अभी से योजना बना कर रख लिया है। संजीव का कहना है कि 50 साल का होने पर वो सरकार के साथ मिलकर सामाजिक-वित्तिय प्रोजेक्ट पर काम करना पसंद करेंगे।

युवा उद्यमियों के बारे में संजीव की सलाह है कि ये बेहद जरूरी है कि आपके पास विषयवस्तु के साथ-साथ आक्रामकता का होना भी जरूरी है। एक अच्छा आइडिया बिना आक्रामकता के बेकार है ठीक उसी तरह आपके अंदर काम करने का जुनून तो है लेकिन एक अच्छा कॉन्सेप्ट नहीं है तो फिर कामयाब होने के अवसर कम हो जाएंगे।

News sourse- http://economictimes.indiatimes.com

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME