05, Dec, 2016
ब्रेकिंग न्यूज़

NEWS OF BIHAR

विदेश मंत्री जी… सउदी से लगातार गायब हो रहे है बिहार के मजदुर, बिलख रहे हैं परिजन !

videsh-1

अभिषेक झा की रिपोर्ट।
दरभंगा, 11 सितम्बर : बिहार के लोगों के विदेश जाने और वहां गुमनाम हो जाने की घटना अक्सर अख़बारों में सुर्खियाँ बनी रहती है। ताज़ा मामला दरभंगा जिले के टेकटार पंचायत का है जहां टेकटार गांव निवासी मो. आकिल वर्ष 2013 में नौकरी करने सऊदी अरब गया लेकिन अब उसका कोई अता-पता नहीं है। मो. आकिल ने सउदी में लगभग 1 वर्ष काम किया लेकिन अचानक 2014 में उसके गायब होने की घटना सामने आई। 3 साल बीतने के बाद भी परिजन आकिल के इंतजार में है।
बताया जाता है कि पीड़ित का भाई भी वहीं किसी और कंपनी में काम कर रहा था। आकिल के गायब होने के बाद उसके भाई ने उसकी काफी दिनों तक खोजबीन की लेकिन उसे कोई जानकारी हाथ नहीं लगी। अंततः उसने इंडियन एम्बेसी में घटना की जानकारी दी। लेकिन काफी दिनों तक एम्बेसी में चक्कर लगान के वाबजूद भी अब ही तक किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं मिल पाई है।

उधर घटना की वजह से पीड़ित परिवार में एक अरसे से मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। पीड़ित परिजन विदेश मंत्री से आस लगाए बैठे हैं और जैसे तैसे पदाधिकारियों तक बात पहुँचाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं मुखिया चाँद बाबू ने स्थानीय लोगों के बीच एक बैठक का आयोजन कर ऐसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री कार्यालय में आवेदन देने की बात कही है।

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें  

 
 

newsofbihar.com की ख़बरें अपने न्यूज़फीड में पढ़ने के लिए पेज like करें

newsofbihar

अपने विचार साझा करें

आवश्यक लिखें चिह्नित:*

Powered By Indic IME